Ben Stokes ने IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले अपना नाम लिया वापस, घरेलू सत्र के लिए करेंगे तैयारी

0
412

Ben Stokes इस सीजन IPL 2022 में खेलते नजर नहीं आएंगे। उन्होंने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से अपना नाम वापस ले लिया है। स्टोक्स ने इस साल आईपीएल नहीं खेलने का फैसला लिया। विश्व के प्रमुख ऑल राउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अपने कार्यभाार को मैनेज करने के लिए और तरोताजा रहने के लिए इस बार आईपीएल में शामिल नहीं होंगे। स्टोक्स के साथ जो रूट भी मेगा ऑक्शन में शामिल नहीं होंगे।

Ben Stokes ने आईपीएल से वापस लिया अपना नाम

एक खबर के अनुसार वह गर्मियों के सत्र में इंग्लैंड की घरेलू सीरीज पर अपना ध्यान देना चाहते है। एशेज सीरीज में स्टोक्स और इंग्लैंड का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गावर सहित कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के इस खराब प्रदर्शन के लिए ग्लैमर से भरी टी20 लीगों को जिम्मेदार ठहराया है।

‘लंदन इवनिंग स्टैंडर्ड’ की खबर के मुताबिक, ”स्टोक्स इस साल के टूर्नामेंट (आईपीएल) से बाहर रहेंगे, जिसमें 10 टीमें शामिल होंगी। इसके लिए बड़ी नीलामी का आयोजन होगा, जिसमें बड़ी संख्या में खिलाड़ियों के लिए बोली लगेगी।”

Ben Stokes
Ben Stokes

खबर में लिखा है कि स्टोक्स के लिए पिछला कुछ समय मुश्किल भरा रहा है। उनके पिता ग्रेड की 13 महीने पहले मृत्यु हो गयी थी। उसके बाद उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए लंबा ब्रेक लिया। वह अंगुली में फैक्चर के कारण आईपीएळ 2021 के पहले चरण से बाहर हो गए और दूसरे चरण के लिए अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स की टीम से नहीं जुड़े।

कुछ दिनों में और नामों की सामने आने की उम्मीद है। इंग्लैंड के कौन से खिलाड़ी आईपीएल के इस सीजन में शामिल होंगे। आईपीएल से बाहर रहने से स्टोक्स को आर्थिक तौर पर काफी नुकसान होगा लेकिन वह मार्च में इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे के बाद जून से शुरू होने वाले घरेलू सत्र के लिए मानसिक तौर पर तैयार रहेंगे।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले Shreyas Iyer को टीम में शामिल करने की डिमांड बढ़ी, तीन टीमें लगा सकती हैं बड़ी बोली

IPL 2022 के लिए अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की ओर से खेलते दिखेंगे Hardik Pandya, Rashid Khan और Shubhman Gill

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here