BAN v PAK: Pakistan ने Bangladesh को पारी से हराया, पाकिस्तान ने 2-0 से किया क्लीन स्वीप

0
568
Pakistan
Pakistan

BAN v PAK: Bangladesh में खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले में Pakistan ने Bangladesh को पारी और 8 रनों से हराकर मुकाबले को जीत लिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने टेस्ट सीरीज पर 2-0 क्लीन स्वीप कर ट्रॉफी पर कब्जा लिया। दूसरे टेस्ट मैच में बारिश ने बहुत परेशान किया। इस मैच में साजिद खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 12 विकेट अपने नाम किया। पाकिस्तान के इस जीत में साजिद खान हीरो रहे। साजिद ने पहली पारी में 8 और दूसरी पारी में 4 विकेट लिया। टेस्ट मैच से पहले पाकिस्तान ने टी20 सीरीज भी अपने नाम की थी।

बारिश के खलल के बाद जीता पाकिस्तान

बारिश के कारण पहले दिन केेवल 57 ओवर का खेल हो पाया। जबकि दूसरे दिन 7 और तीसरे दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया। तीसरे दिन खेल नहीं होने के बाद ऐसा लगने लगा था कि मैच ड्रॉ पर खत्म होगा लेकिन चौथे दिन पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 300 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। उसके बाद पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 87 रनों पर ऑल आउट कर दिया और फॉलोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया है। बांग्लादेश दूसरी पारी में भी 205 रन ही बना सकी। बाबर आजम का पारी घोषित करना मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ और पाकिस्तान ने इस मुकाबले को पारी और 8 रन से जीत लिया।

बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में बेहतर प्रदर्शन किया। शाकिब अल हसन ने 63, मुशफिकुर रहीम ने 48 और लिटन दास ने 45 रनों की पारियां खेल टीम को हार से बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने आखिरकार इनको पवेलियन भेजकर टीम को यादगार जीत दिलाई।

Ashes 2021: Australia ने गाबा में England को 147 रनों पर किया ढेर, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने लिए पांच विकेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here