Ajit Agarkar को मिली IPL 2022 के लिए बड़ी जिम्मेदारी, Delhi Capitals टीम के असिस्टेंट कोच बने

0
404

Team India के पूर्व तेज गेंदबाज Ajit Agarkar इस बार आईपीएल में नई रोल में नजर आने वाले हैं। Delhi Capitals में अजित आगरकर असिस्टेंट कोच के तौर पर टीम के साथ जुड़ने जा रहे हैं। क्रिकइंफो के मुताबिक आगरकर प्रमुख कोच रिकी पोंटिंग के नेतृत्व वाले कोचिंग स्टाफ में शामिल किया गया है। आगरकर के साथ शेन वॉटसन को भी इस टीम में शामिल करने की बात चल रही है।

Ajit Agarkar दिल्ली कैपिटल्स के सपोर्ट स्टाफ में होंगे शामिल

इस समय आगरकर स्टार स्पोर्ट्स की ब्रॉडकास्टिंग टीम का हिस्सा हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वो भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली घरेलू सीरीज के समापन के बाद कैपिटल्स के दल में शामिल होंगे। श्रीलंका को इस दौरे पर तीन टी20 मैचों की सीरीज और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। यह सीरीज 24 फरवरी से लेकर 16 मार्च तक खेला जाएगा।

Ajit Agarkar

यह पहला मौका है जब आगरकर किसी टीम के साथ कोचिंग की भूमिका में नजर आएंगे। 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले 44 वर्षीय आगरकर ने आखिरी बार 2007 भारत के लिए खेला था। आगरकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में लगभग 350 विकेट लिए है। आगरकर ने अपना अंतिम घरेलू सीजन 2012-13 में खेला था और मुंबई को चैंपियन बनाया था।

वहीं अगर आईपीएल की बात किया जाए तो आगरकर 2008 से 2010 तक कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे। उसके बाद उन्होंने 2011 से 2013 तक दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) टीम का हिस्सा थे। दिल्ली कैपिटल्स ने 2021 सीजन तक सहायक कोच की भूमिका निभाने वाले मोहम्मद कैफ और अजय रात्रा को नए करार नहीं सौंपे हैं। जहां कैफ 2019 से टीम के साथ बने हुए थे, रात्रा को पिछले सीजन कोचिंग स्टाफ में जोड़ा गया था।

दिल्ली कैपिटल्स टीम 

बल्लेबाज – रिषभ पंत, पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, अश्विन हेब्बर, सरफराज खान, केएस भरत, यश धुल, मनदीप सिंह, रोवमैन पॉवेल, टिम साइफर्ट 

ऑलराउंडर – मिचेल मार्श, ललित यादव, रिपल पटेल और विकी ओस्तवाल

गेंदबाज – एनरिक नोर्खिया, शार्दुल ठाकुर, कमलेश नागरकोटी, मुस्तफिजुर रहमान, लुंगी नगिडी, खलील अहमद, चेतन सकारिया, प्रवीण दुबे और कुलदीप यादव 

संबंधित खबरें

Deepak Chahar चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर

Shane Watson को IPL 2022 में मिलेगी नई जिम्मेदारी, दिल्ली कैपिटल्स के साथ इस रोल में आएंगे नजर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here