Ramleela 2022: सीता हरण, जटायु वध और मेघनाद संवाद देख दर्शक हुए भावुक, बच्‍चों को खूब भाई वानर सेना

Ramleela 2022: इस दौरान सुपर्णखा, खर-दूषण वध, मारीच वध का मंचन देखकर दर्शकों खासतौर से बच्‍चों ने खूब तालियां बजाईं।वहीं सीता-हरण और जटायु वध आकर्षण का केंद्र रहा।

0
152
Ramleela 2022: Dwarka ki ramleela ki khabar

द्वारका सेक्टर-10 स्थित श्री द्वारका रामलीला सोसायटी की ओर से बीते शनिवार रामलीला का मंचन किया गया। यहां पर बृहद रामलीला का मंच और मंजे हुए कलाकारों की जबरदस्त प्रस्तुती ने दर्शकों का मनमोह लिया। शनिवार की रामलीला का मंचन देखने को बच्चे अपने माता पिता के साथ पहुंचे। इस दौरान सुपर्णखा, खर-दूषण वध, मारीच वध का मंचन देखकर दर्शकों खासतौर से बच्‍चों ने खूब तालियां बजाईं।वहीं सीता-हरण और जटायु वध आकर्षण का केंद्र रहा।द्वारका श्री रामलीला कमेटी के अध्‍यक्ष राजेश गहलोत ने पश्चिम में दिल्ली की सांसद प्रवेश वर्मा को प्रतीक चिन्ह से सम्मानित किया।

दूसरी तरफ लाल किला मैदान में आयोजित लव कुश रामलीला समिति की ओर से आयोजित रामलीला में सीता हरण, मारीच वध का बेहद सुंदर मंचन किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्‍या में लोगों ने लीला का आनंद लिया।इस दौरान शबरी से भेंट, राम-सुग्रीव मित्रता, सीता खोज, अक्षय कुमार वध, मेघनाद के द्वारा हनुमान जी को बंदी बनाने और हनुमान संवाद का बेहद सुंदर मंचन किया गया।

Ramleela 2022: top hindi news today.
Ramleela 2022.

Ramleela 2022: सिरसा में रामलीला की धूम

हरियाणा के सिरसा में श्री रामा क्लब चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से आयोजित 73वां रामलीला महोत्सव का आयोजन बड़े भव्य तरीके से किया जा रहा है। प्रधान अश्वनी बठला, महासचिव गुलशन गाबा, निदेशक गुलशन वधवा व विजय ऐलावादी के मार्गदर्शन में बड़े ही सात्विक भाव से रामलीला मंचन किया जा रहा है। शनिवार को लीला में सीता हरण, अक्षय कुमार वध, मारीच वध देख लोगों ने खूब तालियां बजाईं।इस दौरान नन्‍हे बच्‍चों द्वारा वानर सेना की भूमिका देखकर सभी ने तालियां बजाईं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here