नीतीश कैबिनेट का एक और विकेट गिरा, सीधे सीएम से उलझने वाले मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा

सुधाकर सिंह पर चावल घोटाला मामले में एफआईआर दर्ज है।

0
205
Bihar News
Bihar News: सीएम नीतीश को दी थी इस्तीफे की धमकी

Bihar News: बिहार में एक बार फिर से सियासी हलचल तेज होने की बात सामने आ रही है। यहां नीतीश सरकार के मंत्री और आरजेडी के विधायक सुधाकर सिंह ने कृषि मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। सुधाकर सिंह पहले ही अपनी इस्तीफा को लेकर सीएम नीतीश कुमार को धमकी दे चुक थे। सुधाकर सिंह आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद के बेटे हैं और उनके इस इस्तीफे की पुष्टि जगदानंद ने ही की है। बता दें कि सुधाकर सिंह से पहले कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह को भी इस्तीफा देना पड़ा था।

Bihar News: कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा
Bihar News: कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा

Bihar News: किसानों के लिए दिया बलिदान- जगदानंद

सुधाकर सिंह के पिता और आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कृषि मंत्री की इस्तीफे की पुष्टि की है।
उन्होंने कहा “किसी को किसानों और उनके साथ हो रहे अन्याय के लिए खड़े होने की जरूरत है। कृषि मंत्री ने इसे उठाया। हत्या मंडी कानून (कृषि उत्पाद विपणन समिति अधिनियम) ने राज्य के किसानों को तबाह कर दिया है।” उन्होंने कहा कि किसानों की आवाज उठाने के साथ-साथ बलिदान भी देना पड़ता है। इसलिए कृषि मंत्री ने इस्तीफा दे दिया।

सुधाकर सिंह ने खुद को बताया था ‘चोरों का सरदार’

बक्सर के रामगढ़ से आरजेडी विधायक और कृषि मंत्री सुधाकर सिंह तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने अपने आप को एक जनसभा में ‘चोरों का सरदार’ बताया था। दरअसल, सुधाकर सिंह हाल ही में कैमूर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। वहां पर उन्होंने कहा “कृषि विभाग के लोग चोर हैं। ” आगे कृषि मंत्री ने कहा कि वे उन चोरों के सरदार हैं। बता दें कि कृषि मंत्री के इस बयान का वीडियो भी वायरल हो गया था। उसके बाद वे बिहार की राजनीति में चर्चा का विषय बन गए थे। लोग उनके इस बात को सोशल मीडिया पर सच भी बता रहे थे।

सीएम नीतीश को दी थी इस्तीफे की धमकी

बता दें कि अपने बयानों से चर्चा में आए सुधाकर सिंह, उसके बाद नीतीश की कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए। तब बैठक में काफी हंगामा भी हुआ था। दरअसल, सुधाकर सिंह के कैमूर वाले बयान को लेकर सीएम नीतीश ने उन्हें बैठक के दौरान कहा “इस तरह का बयान देना ठीक नहीं है।” नीतीश के इस नसीहत पर बैठक में तुरंत कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने कहा था “क्या गलत है? ऐसा है तो मैं इस्तीफा दे देता हूं।” बता दें कि सुधाकर सिंह पर चावल घोटाला मामले में एफआईआर दर्ज है। यह मामला साल 2013 का है। इसी को लेकर विपक्ष भी सरकार और सुधाकर सिंह पर हमलावर भी था।

यह भी पढ़ेंः

Bihar News: लाठीबाज ADM पर सीएम नीतीश का एक्शन, जानें पद से हटाकर कहां भेजे गए केके सिंह…

Bihar News: बिहार में ग्रेजुएट लड़कियों को जल्द मिलेंगे 50 हजार रुपये, ऐसे करें अप्लाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here