Horoscope and Panchang: आज के दिन जन्‍मे लोगों को कार्यक्षेत्र में मिलेगी तरक्‍की, कन्‍या राशि के लोग करेंगे खरीदारी

0
500
horoscope and Panchang
horoscope and Panchang

Horoscope and Panchang: हमारे शास्‍त्रों के अनुसार पंचाग का बहुत महत्‍व होता है। जिसके अनुसार ही हम हर दिन के नक्षत्र, मूल, पर्व एवं त्‍योहार आदि के बारे में जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं। आज शुक्‍ल पक्ष द्वितिया, शक संवत 1943 प्‍लव, विक्रम संवत 2078, फुलेरा दूज, रामकृष्‍ण जयंती, सूर्योदय 6 बजकर 43 मिनट सुबह और सूर्यास्‍त 7 बजकर 51 मिनट सायंकाल पर होगा। वसंत ऋतु, राहूकाल सुबह 11 बजकर 6 मिनट से लेकर 12 बजकर 33 मिनट के बीच रहेगा। पंचक समय पूरे दिन बना हुआ है। आज चंद्रमा का संचार दिन और रात मीन राशि में रहेगा।

मित्र राशि पर विराजमान होने के कारण आज चंद्रमा मिथुन और कर्क राशि के जातकों को अच्‍छे परिणाम देंगे। आज के दिन जन्‍मे लोगों के लिए वर्ष अच्‍छा रहेगा। इन्‍हें अपने कार्यक्षेत्र में तरक्‍की मिलने की संभावना है। परिजनों का पूरा सहयोग प्राप्‍त होता रहेगा, लेकिन आपको पेट संबंधी दिक्‍कत हो सकती है।ऐसे में बेहद जरूरी है, कि अपने खान-पान पर ध्‍यान दें।

rrrrrrr

Horoscope: मेष
आज इस राशि के जातक परिवार के साथ अच्छा समय व्‍यतीत करेंगे। जीवनसाथी के साथ भविष्‍य की योजनाओं पर काम करेंगे। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। कहीं से अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। अनजान लोगों से सावधान रहें।
वृषभ
इस राशि के जातकों को इनके मनमुताबिक सफलता की प्राप्ति हो सकती है। बेरोजगारों को कहीं से रोजगार की प्राप्ति होने की संभावना है। आज के दिन अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। बाहर खान-पान से परहेज करें, उदर विकार की समस्‍या हो सकती है।
मिथुन
इस राशि के जातकों को आज अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है। आज चंद्रमा की स्थिति ठीक होने से कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के योग बने हुए हैं। अपने दोस्‍तों के साथ कहीं बाहर आउटिंग करने जा सकते हैं।
कर्क
इस राशि के जातकों को आज नौकरी और व्‍यवसाय में सफलता मिलेगी। आपके वरिष्‍ठ अधिकारी आपसे प्रसन्‍न रहेंगे, हो सके तो सभी जरूरी कामकाज आज ही पूरा कर लें। किसी नए प्रोजेक्‍ट पर काम करने को मिल सकता है। बड़ों का सम्‍मान करें।
सिंह
सिंह राशि के लोगों को व्‍यवसाय में रूकावटों का सामना करना पड़ सकता है। वरिष्‍ठ लोगों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें। बैंकिंग और शेयर से जुड़े लोगों को नुकसान होने की संभावना है। घर पर सुंदर कांड का पाठ करें और हनुमान जी को लाल सिंदूर चढ़ाएं।

haunman g 5
Lord Hanuman g

कन्‍या
इस राशि के जातक आज घरेलू सामान की खरीदारी कर सकते हैं। परिवार के साथ कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। अनियंत्रित होते खर्चों से थोड़ा परेशान रहेंगे। अत्‍यधिक काम से थकान का अनुभव कर सकते हैं।
तुला
इस राशि के जातकों को किसी की निंदा या चुगली की जगह अपने काम को पूरा करने पर ध्‍यान देना चाहिए। घर में कलेश का वातावरण रहेगा। अपने दायित्‍वों की पूर्ति पर फोकस करें। दिन के दूसरे भाग में कुछ काम की खबर सुनने को मिल सकती है।
वृश्चिक
इस राशि के जातकों को आज पैर के पंजों और घुटनों में दर्द की शिकायत रहेगी। आप कुछ नया सीखने का प्रयास करेंगे। बिना वजह किसी से नहीं उलझें। घर में माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। बच्‍चों के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर परेशान रह सकते हैं।
धनु
इस राशि के जातकों को आज पढ़ाई में श्रेष्‍ठ परिणाम प्राप्‍त होंगे। आय की तुलना में व्‍यय अधिक होने से परेशान रहेंगे। किसी भी जरूरी सरकारी काम को अन्‍य दिन के लिए नहीं टालें। बुजुर्गों की सेवा करने पर ध्‍यान देंगे।
मकर
इस राशि के जातकों को पिछले दिनों किए गए कामों का श्रेष्‍ठ फल मिलेगा। प्रेमी के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे। खांसी की समस्‍या थोड़ा परेशान कर सकती है। अत्‍यधिक तले भुने भोजन से अभी कुछ दिन परहेज करें।
कुंभ
इस राशि के जातकों को कोर्ट, कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। पड़ोसियों के साथ विवाद हो सकता है। ससुराल पक्ष के लोगों के साथ संबंध मधुर होंगे। वाणी में मिठास आपको सफलता दिलाएगी।
मीन
इस राशि के जातक आज के दिन कोई नया वाहन और संपत्ति की खरीद फरोख्‍त कर सकते हैं। पशु सेवा करने पर ध्‍यान रहेगा, लेकिन अपनी तबियत के प्रति भी सजग रहें। आज अचानक मेहमान आने से काम बढ़ सकता है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here