Horoscope And Panchang:व‍ृश्चिक राशि के जातकों को मिलेगी खुशखबरी, कुंभ राशि के जातक पुराने मित्रों संग बिताएंगे समय

Horoscope And Panchang: मेष राशि के जातकों को आज थकान का अनुभव होगा, बेहतर होगा‍ कि अतिरिक्‍त कार्य करने से बचें। मन को शांत रखें।किसी बात को लेकर अधिक परेशान न हों।

0
165
Horoscope and Panchang: jaaniye aaj ka rashiphal
Horoscope and Panchang

Horoscope and Panchang:  हिन्दू पंचांग को वैदिक पंचाग के नाम से भी जाना जाता है।ये मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि,नक्षत्र,वार,योग और करण है।पंचांग के जरिये हम सूर्योदय, सूर्यास्त, राहुकाल, सूर्य और चंद्र की गृह स्थिति हिन्दू मास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय। जानें कैसा रहने वाला है? जानिये मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल।व‍ृश्चिक राशि के जातकों को मिलेगी खुशखबरी, कुंभ राशि के जातक मिलेंगे पुराने मित्रों से।

Horoscope and Panchang
Horoscope and Panchang

Horoscope And Panchang: जानिये 7 जून 22 का पंचांग

तिथिसप्‍तमी 
नक्षत्रपूर्व फाल्‍गुनी   
पक्षशुक्‍ल पक्ष 
वारमंगलवार 
सूर्यवृषभ 
सूर्योदय05:00 एएम 
सूर्यास्‍त06:40पीएम 
चंद्रमासिंह राशि 
राहूकाल03:46 से 05:26 पीएम तक 
विक्रमी संवत2079 
शक संवत1944 
मासज्‍येष्‍ठ 
विजय मुहूर्त11:58 एएम से12:52पीएम तक 
दिशा शूलउत्‍तर दिशा 

Horoscope And Panchang: जानिये कैसा रहेगा मेष से लेकर कन्‍या राशि वालों का दिन

Horoscope and Panchang
Horoscope and Panchang

मेष:मेष राशि के जातकों को आज थकान का अनुभव होगा, बेहतर होगा‍ कि अतिरिक्‍त कार्य करने से बचें। मन को शांत रखें।किसी बात को लेकर अधिक परेशान न हों।

वृषभ:वृषभ राशि के जातकों को आज व्‍यर्थ की भागदौड़ी करनी पड़ सकती है। घरेलू जीवन में कुछ परेशानियां मन अशांत कर सकती हैं।

मिथुन: इन राशि के जातकों को आज कार्यालय में कुछ महत्‍वपूर्ण कार्य सौंपा जा सकता है। हर काम को मन लगाकर पूरा करने का प्रयास करें।

कर्क:कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहद शुभ है। वरिष्‍ठ अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्‍न रहेगा, आपको मनवांछित फल की प्राप्ति होगी।

सिंह:सिंह राशि के जातकों को आज अपने गुस्‍से पर नियंत्रण रखना होगा। किसी से भी बिना बात उलझने का प्रयास न करें। अपने काम पर मन लगाएं।

कन्‍या:कन्‍या राशि के जातकों के ऊपर काम का भार अधिक रहने वाला है।अपनी बुद्धि और हंसमुख स्‍वभाव के चलते आज आप अपने हर काम को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे।

Horoscope And Panchang: जानिये तुला से लेकर मीन राशि का हाल

तुला:तुला राशि के लोग आज पूरा दिन घूमने और सैरसपाटे में बिताएंगे। इसी बीच घर की याद भी सताएगी। मन को शांत रखते हुए अपने सारे कार्यों को पूरा कर लेंगे।

वृश्चिक:वृश्चिक राशि के लोगों को आज कहीं से खुशखबरी मिलेगी। अपने कामों को सफलतापूर्वक पूरा कर लेंगे। मन में व्‍यर्थ की चिंता सताएगी।

धनु:धनु राशि के लोग आज अपने भाई बहनों के साथ वक्‍त बिताएंगे। अचानक कहीं से धन की प्राप्ति होने से मन प्रसन्‍न रहेगा।

मकर:मकर राशि के लोगों को आज पूर्व में किए गए कामों का फल मिलेगा। बड़ों के आशीर्वाद से आज आपके हर कार्य पूर्ण होंगे।

कुंभ:पारिवारिक जीवन में चली आ रही कठिनाईयों का अंत होगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्‍त होगी। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने पर मन प्रसन्‍न रहेगा।

मीन:मीन राशि के लोगों को अपने स्‍वास्‍थ्‍य का बेहद ध्‍यान रखना होगा। सायंकाल जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने का प्‍लान बना सकते हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here