Horoscope And Panchang:  तुला और मकर राशि वाले करेंगे मौजमस्‍ती, जानिये क्‍या कहते हैं आपकी राशि के सितारे ?

Horoscope And Panchang: मेष रा‍शि के जातकों का दिन आज मिलाजुला रहने वाला है। घर के जरूरी कामों को पूरा करने में व्‍यस्‍त रहेंगे। उत्‍तम भोजन की प्राप्ति होगी।

0
181
Horoscope and Panchang
Horoscope and Panchang

Horoscope and Panchang:  हिन्दू पंचांग को वैदिक पंचाग के नाम से भी जाना जाता है।ये मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि,नक्षत्र,वार,योग और करण है।पंचांग के जरिये हम सूर्योदय, सूर्यास्त, राहुकाल, सूर्य और चंद्र की गृह स्थिति हिन्दू मास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय। जानें कैसा रहने वाला है? जानिये मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल।तुला और मकर राशि वाले करेंगे मौजमस्‍ती, जानिये क्‍या कहते हैं आपकी राशि के सितारे?

Horoscope and Panchang
Horoscope and Panchang

Horoscope And Panchang: यहां जानिये 6 जून 22 का पंचांग

तिथिषष्‍ठी 
नक्षत्रमघा   
पक्षशुक्‍ल पक्ष 
वारसोमवार 
सूर्यवृषभ 
सूर्योदय05:00 एएम 
सूर्यास्‍त06:45 पीएम 
चंद्रमासिंह राशि 
राहूकाल07:07 से 08:51 एएम तक 
विक्रमी संवत2079 
शक संवत1944 
मासज्‍येष्‍ठ 
विजय मुहूर्त11:52 एएम से12:48पीएम तक 
दिशा शूलपश्चिम दिशा 

Horoscope And Panchang: जानिये मेष से लेकर कन्‍या राशि के जातकों का हाल

मेष: मेष रा‍शि के जातकों का दिन आज मिलाजुला रहने वाला है। घर के जरूरी कामों को पूरा करने में व्‍यस्‍त रहेंगे। उत्‍तम भोजन की प्राप्ति होगी।

वृषभ: वृषभ राशि के लोगों को आज अपनी मां की सेहत की चिंता बनी रहेगी। किसी मित्र के घर परिवार सहित जाना होगा।कार्यालय के कामों को पूरा करने में एकाग्रता की कमी रहेगी।

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों की आज किसी पुराने दोस्‍त से मुलाकात हो सकती है। वाणी पर संयम रखेंं। अचानक कहीं से रूके हुए धन की प्राप्ति होगी।

कर्क: कर्क राशि के लोगों को आज मेहनत अधिक करनी होगी। खानपान और स्‍वास्‍थ्‍य का बेहद ध्‍यान रखें। जल्‍दबाजी में किसी भी निर्णय को न लें।

सिंह: सिंह राशि के जातकों को अपना पूरा फोकस पढ़ाई पर करना होगा। घर के साथ बाहर की जिम्‍मेदारियां भी बखूबी निभाएंगे। मन प्रसन्‍न रहेगा।

कन्‍या: कन्‍या राशि वालों को अपने परिवार की चिंता सताएगी। जीवनसाथी की बातों को नहीं समझ पाने से संबंधों में तनाव पैदा होगा। धैर्य के साथ काम लें।

Horoscope And Panchang: जानिये तुला से लेकर मीन राशि का हाल

तुला: आज जीवनसाथी के साथ दिनभर मौज मस्‍ती करेंगे। भविष्‍य की योजनाओं पर काम करने पर विचार करेंगे। नौकरी के लिए भटक रहे युवाओं को कहीं काम करने का अवसर मिल सकता है।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातकों को आज वरिष्‍ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्ति के बड़े की सुंदर योग बने रहे हैं।

धनु: धनु राशि के जातकों का कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन बेहतरीन रहेगा। बुजुर्ग लोगों के प्रति अपना व्यवहार अच्छा रखें, विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर काफी गम्भीर रहेंगे।

मकर: आपका परिश्रम सफल होगा।प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सफल रहेगा।परिवार के लोगों की चिंता रहेगी। सहकर्मी आपके साथ धोखा कर सकते हैं।

कुंभ: कुंभ राशि के जातकों की विचारधार से कई लोग सहमत रहेंगे। आपकी तीव्र बुद्धि की प्रशंसा होगी। जीवनसाथी के जरिये आपका मनोबल बढ़ेगा। मन में सकारात्‍मक सोच बनाकर चलें।

मीन: मीन राशि के जातक अपनी सेहत का ख्‍याल रखें।किसी बड़ी योजना में धन निवेश कर सकते हैं। बुजुर्ग लोगों की सेवा में मन लगाएंगे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here