Rakhi 2022: भक्‍त कर रहे ये अजब काम, बांके बिहारी जी को राखी के साथ भेज रहे अनूठे उपहार

Rakhi 2022: बांके बिहारी जी के मंदिर में भेजी गईं राखियों में पत्र लिखकर भक्‍तों ने अजीबोगरीब अपील भी भगवान से की है। किसी ने बीमारी ठीक करने की गुहार लगाई है, तो किसी ने परीक्षा में पास करने की अपील भी की है।

0
254
Rakhi 2022
Rakhi 2022

Rakhi 2022: वृंदावन स्थित श्रीबांके बिहारी जी के चरणों में आजकल अनूठे उपहार पहुंच रहें हैं। दरअसल राखी से पूर्व देश के कोने-कोने से भक्‍त उनके लिए ढेरों राखियां भेजते हैं, लेकिन इस वर्ष राखी के साथ की कोई रेनकोट तो कोई शॉल भी भेज रहा है। देशभर से करीब 10 हजार से अधिक राखियां पहुंच चुकी हैं। इसके साथ ही कई बहनें बांके बिहारी जी को राखियों के साथ चिट्टियां भी लिख रही हैं। इसमें सबसे ज्यादा राखियां दिल्ली, पंजाब और महाराष्ट्र से आई हैं।बहनें राखियों के साथ चिट्ठियां भी भेज रही हैं, जिनमें उन्होंने अपनी कामनाएं, इच्छाएं, परेशानी लिखी हैं।

thakur g
Rakhi 2022.

Rakhi 2022: राखी के साथ भेजे 2 रेनकोट

Bihari ji
Rakhi 2022.

दूसरी तरफ महाराष्ट्र के पुणे से एक अनूठी राखी यहां आई है।जिसमें राखी के साथ चावल, मेवा, चिट्ठी और दो रेनकोट भी रखे गए हैं। मंदिर प्रशासन ने जब राखी का पैकेट खोला तो ये देख हैरान रह गया कि उसमें 2 रेनकोट भी रखे गए हैं। सामान के साथ आई चिट्ठी पढ़ी तो उसमें लिखा हुआ था कि सपने में देखा कि बिहारी जी और राधा रानी निधिवन में रास कर रहे हैं। उसी दौरान बारिश हो जाती है। जिसमें दोनों भीग गए हैं। ऐसे में वन में जाते समय और रास रचाते समय ठाकुर जी और राधारानी बारिश में न भीगे, इसलिए रेनकोट भेज रही हूं।

Rakhi 2022: किसी बहन ने बीमारी तो किसी ने परीक्षा पास करवाने की अपील

बांके बिहारी जी के मंदिर में भेजी गईं राखियों में पत्र लिखकर भक्‍तों ने अजीबोगरीब अपील भी भगवान से की है। किसी ने बीमारी ठीक करने की गुहार लगाई है, तो किसी ने परीक्षा में पास करने की अपील भी की है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here