Instagram की वजह से अस्पताल में भर्ती हुई लड़की, जानें क्या है पूरा मामला…

0
136
Instagram की वजह से अस्पताल में भर्ती हुई लड़की, जानें क्या है पूरा मामला...
Instagram की वजह से अस्पताल में भर्ती हुई लड़की, जानें क्या है पूरा मामला...

Case On Meta Instagram: सोशल मीडिया ने आज काफी लोगों को प्रभावित किया हुआ है। आजकल के युवाओं ने Facebook, Instagram, WhatsApp और सभी सोशल मीडिया को अपनी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बना लिया है, लेकिन किसी भी चीज का आदी होना नुकसानदायक ही होता है। इसी का एक उदाहरण देखने को मिल रहा है कि कैसे सोशल मीडिया ने लोगों पर बुरा असर डाला है।

Meta पर हुआ केस

अमेरिका के रहने वाले एक दंपती ने फेसबुक और इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी Meta पर केस कर दिया है। दरअसल, इस दंपती का कहना है कि इनकी बेटी को इंस्टाग्राम के कारण कई तरह की बीमारियां हो गई हैं। दरअसल, इस दंपती का कहना है कि इनकी बेटी को इंस्टाग्राम के कारण खुद को नुकसान पहुंचाना और आत्महत्या के ख्याल आने लगे हैं साथ ही ईटिंग डिसऑर्डर का भी शिकार हो गई हैं। इस वजह से उनको अपनी बेटी को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ रहा है।

5f3eed0a42f43f001ddfe32c

कंपनी के खिलाफ कैलेफोर्निया की नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में केस किया गया है। इस केस में उस पेपर का भी जिक्र किया गया है जिसमें यूजर्स के बिहैवियर को लेकर सर्वे किया गया था।

Instagram यूज करने की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं लड़की

दर्ज मामले में बताया गया है कि इंस्टाग्राम अकाउंट बनाने की आयु कम से कम 13 साल होनी चाहिए, लेकिन लड़की ने अपने परिवार वालों को बताए बिना 11 साल की उम्र में ही इंस्टाग्राम अकाउंट बना लिया था। अब वो इस प्लेटफॉर्म की आदी हो गई है। साथ ही, केस दर्ज कराते समय यह भी कहा गया है कि इस प्लेटफॉर्म ने उसको नुकसान पहुंचाने वाले कंटेट भी दिखाए जिससे वो डिप्रेशन का शिकार हो गई हैं। इन सभी परेशानियों की वजह से लड़की को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है।

संबंधित खबरें:

Donkey Milk: 1 लीटर गधी के दूध की कीमत पहुंची हजारों में, कर्नाटक के डंकी फार्म को मिल चुका 17 लाख का ऑर्डर,जानें दूध में ऐसा क्‍या है खास?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here