पैसे देकर खुद को जिंदा दफन कर रहे हैं लोग! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप…

रूस में कंपनी ने अजीबोगरीब थेरेपी की शुरुआत की है।

0
177
Shocking News: प्रतीकात्मक चित्र
Shocking News: प्रतीकात्मक चित्र

Shocking News: आमतौर पर लोगों को मरने के बाद जमीन के अंदर दफन किया जाता है। लेकिन यहां पर एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। लोगों को एक थेरेपी के तहत उन्हें जिंदा दफन किया जा रहा है। इसके लिए लोग भारी कीमत भी चुका रहे हैं। एक कंपनी ने इस हैरान कर देने वाली थेरेपी की शुरुआत की है। कंपनी का दावा है कि इससे लोगों को एंजाइटी से छुटकारा पाने में मदद मिलती है।

Shocking News:  प्रतीकात्मक चित्र
Shocking News: प्रतीकात्मक चित्र

Shocking News: थेरेपी के लिए देने होंगे 47 लाख रुपये

एंजाइटी और डर से छुटाकार पाने के लिए एक रूस में कंपनी ने अजीबोगरीब थेरेपी की शुरुआत की है। Prekated Academy नाम की कंपनी ने दावा किया है कि इस थेरेपी से लोगों को एंजाइटी और डर से मुक्ति मिलेगी। कंपनी के अनुसार, थेरेपी का नाम ‘स्ट्रेस थेरेपी’ है। इसके लिए कंपनी ने बाकायदा पैकेज की शुरुआत भी की है। एक घंटे के इस पैकेज के लिए लोगों को 47 लाख रुपये देने होंगे। कंपनी ने दावा किया है कि यह थेरेपी सुरक्षित है। इसके अलावा कंपनी ने बताया कि इस थेरेपी के लिए ऑनलाइन भी सुविधा उपलब्ध है। लोगों को ऑनलाइन सुविधा के लिए 12 लाख रुपये देने होंगे।

हर किसी को नहीं मिल पाती है यह थेरेपी
मिली जानकारी के अनुसार, Prekated Academy कंपनी की स्थापना Yakaterina Preobrazhenskaya ने की है। उन्होंने बताया कि थेरेपी का यह अनुभव खुद से लड़ने को लेकर है, जिससे लोग अपने जीवन में खुश रह सकें। उन्होंने अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया कि थेरेपी के तहत जिंदा दफन होना पूरी तरह से सुरक्षित है। इसके लिए कई लोग उनसे संपर्क करते हैं। हालांकि हर किसी को यह थेरेपी नहीं मिल पाती है।

उन्होंने बताया कि वे लोग कई दूसरे विकल्प भी देते हैं। लोग अपनी इच्छा के अनुसार उन विकल्पों को चुन सकते हैं।
थेरेपी के तहत जमीन में दफन होने की प्रक्रिया के बारे में बताया गया कि 20 से 60 मिनट तक जमीन के अंदर दफन होना पड़ता है। एक बार इस प्रक्रिया को पूरा होते ही ताबूत को भी लोगों को वापस कर दिया जाता है।

यह भी पढ़ेंः

Bihar Cylinder Blast: छठ पूजा का प्रसाद बनाते वक्त हुआ सिलेंडर ब्लास्ट, 40 से ज्यादा लोग घायल

“आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा”- UNSC Meeting में बोले विदेश मंत्री S. Jaishankar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here