Hotel Room Tips: होटल में रुकने से पहले फॉलो करें ये सेफ्टी टिप्स, नहीं तो हो सकता है खतरा

होटल में ठहरने से पहले लोगों के मन में कई प्रकार के संदेह रहते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ जरूरी टिप्स बताने जा रहे हैं, जिससे आप होटल में आराम से ठहर सकते हैं।

0
331
Hotel room tips
Hotel Room Tips

Hotel Room Tips: हम सभी को कभी न कभी होटल में स्टे करने की जरूरत पड़ती है। आजकल तो ऑनलाइन ही होटल रूम बुक किए जा सकते हैं। लेकिन होटल में ठहरने से पहले लोगों के मन में कई प्रकार के संदेह रहते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ जरूरी टिप्स बताने जा रहे हैं, जिससे आप होटल में आराम से ठहर सकते हैं।

Hotel Room Tips: इन टिप्स को करें फॅालो

सबसे पहले बाथरूम को चेक करें

अगर आप होटल में रुक रहे हैं तो सबसे पहले आप रूम में घुसने के बाद बाथरूम को चेक करें। क्योंकि कई बार टॉयलेट ठीक तरह से साफ नहीं होते ऐसे में ये कई तरह की बीमारियां फैल सकती है। इसलिए होटल के कमरे में जाते ही बाथरुम को साफ करवा लें।

Hotel Room Tips
Hotel Room Tips

पानी का गिलास करें चेक

अगर आप किसी होटल में स्टे कर रहे हैं तो आप पानी पीने के लिए दिए जाने वाले गिलास को जरूर चेक करें। अगर इनमें किसी तरह का कोई दाग दिख रहा है तो उसे बदलने को कहें। क्योंकि गंदे गिलास में पानी पीने से आपके सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। इसलिए पानी पीने से पहले या तो आप खुद ही एक बार साफ कर लें या फिर होटल स्टाफ से कहकर साफ करवा लें।

pexels markus spiske 26139
Hotel Room Tips

टीवी और एसी का रिमोट करें चेक

जब भी आप होटल रुम में रुक रहे हो तो अपनी सेफ्टी का ध्यान रखते हुए कमरे में मौजूद टीवी और एसी का रिमोट जरुर चेक करें। क्योंकि कभी-कभी रिमोट अथवा कमरे के कोने में हिडन कैमरा लगा होता है। जिसकी जद में आकर आपकी सुरक्षा को खतरा हो सकता है।

यह भी पढ़ें:

Condom Addiction In Youth: इस राज्य में क्यों युवा कर रहे फ्लेवर्ड कंडोम का नशा?

Sandals Collection: यहां देखें फुटवेयर का बेहतरीन कलेक्शन, हील से फ्लैट तक हर लुक दिखेगा बेस्ट…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here