Condom Addiction In Youth: इस राज्य में क्यों युवा कर रहे फ्लेवर्ड कंडोम का नशा?

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में युवाओं के बीच फ्लेवर्ड कंडोम का नशा काफी पॉपुलर हो चुका है। यंगस्टर्स मार्केट से फ्लेवर्ड कंडोम खरीदते हैं। कंडोम को 1 घंटे तक गर्म पानी में भिगोकर रख देते हैं। जिससे कंडोम का फ्लेवर पानी में मिल जाता है।

0
423
Youth

Condom Addiction In Youth: हम सभी जानते हैं कि नशा सेहत के लिए कितना हानिकारक होता है। नशा शरीर के साथ-साथ इंसान की पूरी लाइफ को बर्बाद कर देता है। आज के समय में शराब, चरस, गांजा, सिगरेट, बीड़ी का नशा तो आम बात है, लेकिन लोग कई तरह के कैमिकल प्रोडक्ट का नशा करने लगे हैं। जिसमें पेट्रोल, पेंट, नेल पॉलिश, खांसी की दवाई, सैनिटाइजर और टायर के पंचर जोड़ने वाले ट्यूब शामिल हैं। मगर हाल ही में एक अजीबो-गरीब घटना देखने को मिली है। जहां पश्चिम बंगाल में युवा कंडोम को सेक्स बनाने के लिए नहीं बल्कि नशा करने के लिए यूज कर रहे हैं।

Condom Addiction In Youth: इस राज्य में क्यों युवा कर रहे प्लेवर्ड कंडोम का नशा? कैसे हुआ ये तरीका पॉपुलर
Condom Addiction In Youth

यह बात सुनने में ही काफी अजीब है, लेकिन यह बिल्कुल सच है। पश्चिम बंगाल में अचानक से कंडोम की मांग बढ़ गई है और हैरानी की बात है ये कोई आम कंडोम नहीं है, जिन्हें नशा करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। युवा केवल फ्लेवर्ड कंडोम का नशा कर रहे हैं। अब आपके मन में ये सवाल होगा कि आखिर बंगाल के युवा नशा करने के लिए इन कंडोम का उपयोग क्यों कर रहे हैं। आइए जानते हैं क्यों बंगाल में युवा कर रहा फ्लेवर्ड कंडोम का नशा?

Condom Addiction In Youth: युवा ऐसे कर रहे फ्लेवर्ड कंडोम का नशा

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में युवाओं के बीच फ्लेवर्ड कंडोम का नशा काफी पॉपुलर हो चुका है। यंगस्टर्स मार्केट से फ्लेवर्ड कंडोम खरीदते हैं। कंडोम को 1 घंटे तक गर्म पानी में भिगोकर रख देते हैं। जिससे कंडोम का फ्लेवर पानी में मिल जाता है। एक घंटे बाद उसी पानी को पी लेते हैं। बताया जा रहा है कि इसका नशा करीब 10 से 12 घंटे तक रहता है।

Condom Addiction In Youth: इस राज्य में क्यों युवा कर रहे प्लेवर्ड कंडोम का नशा? कैसे हुआ ये तरीका पॉपुलर
Condom Addiction In Youth

दुर्गापुर में युवाओं के ऐसा करने के पीछे का कारण यह है कि यहां काफी सारे स्टूडेंट्स रहते हैं। ये ज्यादातर अपने घरों से दूर पढ़ने के लिए आते हैं और हॉस्टल में रहते हैं। हॉस्टल में रहते हुए ये सिगरेट, शराब जैसे कई तरह के नशे करने लगते हैं। धीरे- धीरे इनकी ये आदत लत बन जाती है। नशे की लत के कारण इन्हें हर वक्त शराब की तलब होती है लेकिन शराब और अन्य चीजें खरीदना इनके लिए काफी महंगा पड़ता है। इसकी अपेक्षा कंडोम काफी सस्ते में मिल जाता है। कंडोम आसानी से पास की मेडिकल शॉप पर मिल जाता है इसलिए स्टूडेंट्स फ्लेवर्ड कंडोम का नशा कर रहे हैं।

Condom Addiction In Youth: कैसे हुआ खुलासा?

Condom Addiction In Youth: इस राज्य में क्यों युवा कर रहे प्लेवर्ड कंडोम का नशा? कैसे हुआ ये तरीका पॉपुलर
Condom Addiction In Youth

फ्लेवर्ड कंडोम का उपयोग नए तरह से नशा करने के लिए यूज किया जा रहा। इस बात का खुलासा भी खुद एक स्टूडेंट ने किया। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर सिटी सेंटर, विधान नगर, बेनाचिटी, मुचिपारा, सी जोन, ए जोन दुर्गापुर एरिया में कंडोम की मांग बहुत अधिक हो गई। लगातार बिक्री अधिक होने पर एक दुकानदार ने अपने रेगुलर कस्टमर स्टूडेंट से पूछा कि वो इतने कंडोम का क्या करता है, तब स्टूडेंट ने बताया कि वो इसका इस्तेमाल नशा करने के लिए करता है।

दुर्गापुर के मेडिकल शॉप के एक दुकानदार का कहना है कि फ्लेवर्ड कंडोम की बिक्री अचानक से बढ़ गई थी। हमने नोटिस किया कि कॉलेज के कैंपस के आस-पास के स्टूडेंट्स अधिक कंडोम खरीद रहे हैं। पहले कंडोम के तीन से चार पैकेट बिकते थे, लेकिन अब दुकान में फ्लेवर्ड कंडोम का एक भी पैकेट नहीं बचता है।

Condom Addiction In Youth: कंडोम का नशा करना है खतरनाक

जानकारों के मुताबिक, फ्लेवर्ड कंडोम से नशा करने से उसमें मौजूद जहरीले कंपाउंड आपके शरीर में जा सकते हैं। जो कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को जन्म दे सकते हैं। इस तरह के नशे से लोगों को बचना चाहिए। युवाओं को अभी इसका नशा करना बहुत अच्छा लग रहा, लेकिन आगे चल कर उन्हें इसके साइड इफेक्ट देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here