Sheena Bora Murder Case: Indrani Mukerjea ने SC में दायर की जमानत याचिका, 14 फरवरी को होगी सुनवाई

0
267
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Sheena Bora Murder Case: Indrani Mukerjea ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। न्यायालय को आदेश प्रति प्राप्त नहीं होने के कारण मामला सोमवार 14 फरवरी के लिए स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि इंद्राणी मुखर्जी Sheena Bora हत्याकांड के सिलसिले में सीबीआई की विशेष अदालत की न्यायिक हिरासत में हैं।

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने जेल से CBI को पत्र लिखा था। पत्र में कहा गया था कि शीना बोरा ज़िंदा है और उसे एक सह क़ैदी ने कश्मीर में देखा है। पत्र में यह भी लिखा गया था कि CBI शीना बोरा को कश्मीर में जा कर ढूँढे़।

Sheena Bora Murder Case क्या है?

Sheena Bona Murder Case
Sheena Bora Murder Case

Sheena Bora Murder Case का खुलासा तब हुआ था जब इंद्राणी मुखर्जी का ड्राइवर श्यामवर राय बंदूक के साथ पकड़ा गया था। पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया था कि वह एक अन्य मामले में भी शामिल था और उसने कथित तौर पर एक हत्या देखी थी। श्यामवर राय ने मुंबई पुलिस को बताया था कि इंद्राणी मुखर्जी ने 2012 में शीना बोरा का गला घोंट दिया था, जिसे वह अपनी बहन कहती थी। आगे की जांच में पता चला था कि शीना, इंद्राणी की पहली बेटी थी और कथित तौर पर शीना अपनी मां को मुंबई में एक घर दिलाने के लिए ब्लैकमेल कर रही थी।

मुंबई पुलिस और बाद में सीबीआई के अनुसार, इंद्राणी मुखर्जी ने अपने दो बच्चों, शीना और मिखाइल को छोड़ दिया था। शीना को अपनी मां के बारे में तब पता चला था जब उसने मीडिया एक्जीक्यूटिव पीटर मुखर्जी से शादी करने के बाद एक मैगजीन में उसकी एक तस्वीर देखी थी। जिसके बाद शीना बोरा कथित तौर पर अपनी मां के पीछे मुंबई चली आई थी और इंद्राणी ने शीना को अपनी बहन के रूप में पेश किया था। हालांकि 2012 में शीना एक दम से गायब हो गई थी।

Sheena Bora के साथ क्या हुआ था?

Sheena Bora के गायब होने के बाद, राहुल मुखर्जी (पहली शादी से पीटर के बेटे) ने यह पता लगाने की कोशिश की थी कि उसके साथ क्या हुआ था? राहुल और शीना को एक-दूसरे से प्यार हो गया था और गायब होने से पहले दोनों कुछ समय एक साथ रहे थे। हालांकि, राहुल को बताया गया था कि शीना उससे दूर विदेश में अपना जीवन बिताना चाहती थी।

Indrani Mukerjea1

साल 2015 में जब Sheena Bora Murder Case सामने आया था तब जांच में इंद्राणी के ऊपर यह आरोप लगा था कि उसने मुंबई के बांद्रा में शीना का गला घोंट दिया था और फिर उसके शव को ठिकाने लगाने के लिए पड़ोसी जिले रायगढ़ चली गई थी। इस मामले में जांच एजेंसियों ने यह भी ​​कहा था कि उन्हें शीना के अवशेष मिले हैं। हालांकि, इंद्राणी ने इन दावों का खंडन किया था।

इंद्राणी की गिरफ्तारी के बाद, उसके पूर्व पति संजीव खन्ना को भी कथित तौर पर हत्या और सबूतों को छुपाने में उसकी मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई ने साजिश में शामिल होने के आरोप में पीटर मुखर्जी को भी गिरफ्तार किया था। हालांकि, उन्हें 2020 में जमानत मिल गई थी। मुकदमे के दौरान पीटर और इंद्राणी मुखर्जी का तलाक हो गया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here