Weather Update: मौसम का बदला मिजाज, पूरे उत्तर भारत में बढ़ी ठंड

0
334
Weather Update, weather update today,weather today at my location
Weather Update

Weather Update:दिल्ली एनसीआर(Delhi NCR) सहित पूरे उत्तर भारत में मौसम बदलने लगा है। आज 1 दिसंबर को देश के कई हिस्सों में धूप नहीं निकले हैं। पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी (Snow fall) की भी संभावना व्यक्त की गयी है। कुछ राज्यों में बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग की तरफ से बताया गया है कि पश्चिम मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), राजस्थान (Rajasthan), हरियाणा (Haryana) और पश्चिम उत्तर प्रदेश में एक से दो दिसंबर तक गरज और बिजली कड़कने के साथ छिटपुट बारिश हो सकती है। विभाग की तरफ से कहा गया है कि बारिश की संभावना 2 दिसंबर को भी बनी रहेगी।

कश्मीर में 5 दिसंबर से हो सकती है बर्फबारी

मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि आने वाले दिनों में कश्मीर में लोग बर्फबारी का आनंद ले सकते हैं। जो पर्यटक कश्मीर जाने की योजना बना रहे हैं उनके लिए अच्छी खबर है कि घाटी में बर्फबारी की संभावना है। कश्मीर और हिमाचल में तापमान में गिरावट का असर दिल्ली एनसीआर पर भी देखा जाता रहा है।

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस से बदलेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिको का कहना है कि तापमान में गिरावट का कारण वेस्टर्न डिस्टर्बेंस है। मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। गौरतलब है कि हाल के दिनों में दक्षिण भारत के राज्यों में जमकर बारिश हुई है। कर्नाटक, तमिलनाडु में भी बारिश हुई थी। मंगलवार को महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भी बारिश देखी गयी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here