उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में मतगणना जारी है। लगातार कई नतीजे और रुझान सामने आ रहें है। वहीं इसी दौरान कई जगह से हंगामे के मामले भी सामने आ रहे है। पहला मुजफ्फर नगर से और दूसरा कानपुर से।

मुजफ्फर नगर में मतगणना स्थल पर काफी भीड़ हो गई, जिसको हटाने के लिए पुलिस को लोगों पर लाठीचार्ज करना पड़ा। मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के DAV इंटर कॉलेज में मतगणना स्थल से लोगों को हटाने के लिए स्थानीय पुलिस ने लाठीचार्ज किया । लाठीचार्ज में चार युवक गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने हंगामा किया। लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की।

वहीं इससे पहले कानपुर में भी ईवीएम को लेकर हंगामा हुआ। एक मतगणना स्थल पर ईवीएम की टेबल बदलने पर कई समर्थकों ने वहां पर नारेबाजी शुरू कर दी। बाराबंकी में भी मतगणना शुरू होने में देरी होने पर गैर-बीजेपी प्रत्याशियों ने हंगामा किया था।

आपको बता दें कि इससे पहले भी वोटिंग के दौरान कई जगह हिंसा और हंगामा हुआ था। कई जगह ईवीएम में खराबी और वोटर लिस्ट में नाम ना होने पर वोटरों की नाराजगी दिखाई दी थी।

अभी तक आए रुझानों में बीजेपी काफी आगे चल रही है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद सत्ता में योगी आदित्यनाथ की पहली अग्निपरीक्षा जारी है। 16 नगर निगमों में से 14 पर बीजेपी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

इन निकाय चुनावों में सबसे कम मत प्रतिशत नगर निगम क्षेत्रों में हुआ। नगर निगम में औसतन 41.26 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं नगर पालिकाओं में 58.15 फीसदी और नगर पंचायतों में 68.30 प्रतिशत हुआ है। सबसे कम इलाहाबाद में 30.47 प्रतिशत मत पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here