किसानों के समर्थन में फिर उतरे Varun Gandhi, कहा- किसान अपनी फसल में आग लगा रहे हैं, ये देश के लिए शर्म की बात है

0
321
Varun Gandhi
Varun Gandhi

किसानों के समर्थन में एक बार फिर Varun Gandhi ने बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि यह बेहद शर्म की बात है कि देश के किसान अपनी फसलों में आग लगा रहे हैं। साथ ही उन्होंने एक बार फिर से एमएसपी को वैधानिक गारंटी देने की मांग भी की।

वरुण गांधी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि जब तक एमएसपी की वैधानिक गारंटी नहीं होगी, ऐसे ही मंडियों में किसानों का शोषण होता रहेगा। इस पर सख़्त से सख़्त कार्यवाही होनी चाहिए।

बताते चलें कि किसानों द्वारा फसल जलाने की घटना का एक वीडियो शेयर करते हुए इससे पहले उन्होंने लिखा था कि उत्तर प्रदेश के किसान श्री समोध सिंह पिछले 15 दिनों से अपनी धान की फसल को बेचने के लिए मंडियों में मारे-मारे फिर रहे थे, जब धान बिका नहीं तो निराश होकर इसमें स्वयं आग लगा दी। इस व्यवस्था ने किसानों को कहाँ लाकर खड़ा कर दिया है? कृषि नीति पर पुनर्चिंतन आज की सबसे बड़ी ज़रूरत है।

‘गोडसे जिंदाबाद’ ट्रेंड का किया था विरोध

यह पहला मौका नहीं है जब वरुण गांधी ने पार्टी लाइन से अलग हटकर कोई पक्ष लिया हो। अभी गांधी जयंती के मौके पर ही ट्विटर पर नाथूराम गोडसे जिंदाबाद ट्रेंड होने के बाद उन्होंने ट्विटर यूजर्स के इस रवैये की आलोचना की थी।

बीजेपी में हाशिये पर हैं वरुण

ये कयास इसलिए भी लगाए जा रहे हैं क्योंकि वरुण गांधी लंबे वक्त से बीजेपी में हाशिये पर हैं। यही नहीं पार्टी नेतृत्व की ओर से उन्हें कोई भी बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी जा रही है। मालूम हो कि एक वक्त में वरुण गांधी पश्चिम बंगाल के प्रभारी हुआ करते थे।

यह भी पढ़ें: Rakesh Tikait पर बरसे BJP नेता, Singhu बॉर्डर पर युवक की हत्या के लिए किसान नेता के बयान को बताया जिम्मेदार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here