एकनाथ शिंदे चुने गए शिवसेना प्रमुख, धनुष-बाण किसका होगा? उद्धव की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

0
132
Uddhav Thackeray
Uddhav Thackeray

Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को शिवसेना प्रमुख नामित किया गया। दरअसल चुनाव आयोग ने बीते शुक्रवार को शिवसेना का चुनाव चिन्ह धनुष-बाण पार्टी के एकनाथ शिंदे गुट को सौंप दिया था। जिसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सुप्रीम कोर्ट से चुनाव आयोग के आदेश को रद्द करने का अनुरोध किया है। अदालत बुधवार यानी आज दोपहर साढ़े तीन बजे इस याचिका पर सुनवाई करेगी।

Uddhav Thackeray का बयान

चुनाव आयोग के फैसले पर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि ‘निर्वाचन आयोग का फैसला लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। एकनाथ शिंदे गुट को असली शिवसेना मानने संबंधी निर्वाचन आयोग के फैसले को वह सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में चुनौती देंगे।’ उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि, ‘हम इन चोरों और उनके मालिकों को सबक सिखाएंगे। ये देशद्रोही बाला साहेब ठाकरे का चेहरा चाहते हैं लेकिन ठाकरे परिवार नहीं। हम उन्हें सबक सिखाने तक चुप नहीं बैठेंगे।’ बता दें कि चुनाव आयोग के फैसले के बाद उद्धव ठाकरे ने 18 फरवरी को पार्टी की आपात बैठक बुलाई थी। इस बैठक में सभी विधायक, सांसद और नेता शामिल हुए थे।

Uddhav Thackeray
Uddhav Thackeray

मालूम हो कि एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद शिंदे गुट ने बीजेपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी। पिछले साल जून में एकनाथ शिंदे बागी विधायकों के साथ महाराष्ट्र के बाहर जा टिके थे। इसके बाद उद्धव ठाकरे को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ गया था। उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद शिंदे गुट को भाजपा ने समर्थन दिया और एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के सीएम बने और देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम बने। दोनों गुटों के बीच बढ़ते तनाव के बीच चुनाव आयोग ने शिवसेना का चुनाव चिन्ह जब्त कर लिया था। अब आयोग ने ये चिन्ह शिंदे गुट को दे दिया है। 

यह भी पढ़ें:

उद्धव ठाकरे को चुनाव आयोग से तगड़ा झटका, शिंदे गुट को सौंपा गया ‘धनुष-बाण’

उद्धव के ‘मोगैम्बो खुश हुआ’ बयान पर BJP का पलटवार, कहा- आप खुद Mr. India की तरह…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here