उत्तर प्रदेश और बिहार में लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी की हार के बाद विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। तोगड़िया ने कहा कि, मोदी सरकार हिंदुत्व के वादे और विकास के वादे को नहीं निभा पाई है।

दरअसल, प्रवीण तोगड़िया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक संवेदनशील पत्र लिखा है। इस पत्र के जरिए तोगड़िया ने पीएम मोदी से मिलने का समय मांगा है। प्रधानमंत्री मोदी को लिखे गए पत्र में तोगड़िया ने पुरानी बातों की याद दिलाई है।

प्रधानमंत्री मोदी को मोटा भाई बताते हुए उन्होंने लिखा है, बहुत समय हो गया, हम दोनों में कोई बीतचीत नहीं हुई जबकि 1972 से 2005 तक लगातार संवाद होता रहा है।

तोगड़िया ने पीएम को लिखे पत्र में कहा, हम दोनों ने साथ रहकर बहुत काम किया। हमारे घर कार्यालय में आप का आना साथ में भोजन चाय ठहाके लगाकर हंसना याद है। मुझे विश्वास है आप कुछ भी नहीं भूले होंगे। तोगड़िया ने पत्र में लिखा है कि आपातकाल के दौरान दीवारों पर अंधेरे में दो प्रकाश अटल बिहारी, जय प्रकाश यह लिखने का काम हम दोनों ने कई रातों में किया था।

आगे तोगड़िया ने पत्र में लिखा है,’सत्ता मिलने के साथ आपने हमसे और मूल विचारधारा से ही दूरी बना ली फिर भी हमारे दिल में आज भी वही संवाद की उम्मीद है और इसलिए यह पत्र लिख रहा हूं।’ पत्र में आगे लिखा है कि वह अयोध्या में राम मंदिर, गोवंश हत्या बंदी का राष्ट्रीय कानून, समान नागरिक संहिता, जम्मू कश्मीर में धारा 370 और धारा 35ए हटाने सहित करोड़ों किसानों और मजदूरों के विषय पर चर्चा करना चाहते हैं।

तोगड़िया ने लिखा कि, गौरक्षकों को गुंडा कहना, देवालय के पहले शौचालय जैसे तुलनात्मक बयान, कश्मीर में सेना पर हत्या के मुकदमे और जिहादी पत्थरबाजों पर मुकदमे वापस लेना, सीमा पर जवान और खेत में किसान की मौत, अचानक बदली आर्थिक नीतियों से हजारों बेरोजगार होना, यह कोई विकास नहीं है।’

प्रवीण तोगड़िया  ने कहा, 4 साल बीत चुके हैं सरकार ने अपने तमाम वादों पर यू टर्न लिया है, लेकिन अभी भी समय है साथ में बैठकर चर्चा करके हम सब देश को हिंदुत्व और विकास के रास्ते पर आगे ले जा सकते हैं।

जनता ने 4 साल तक विकास की राह देखी अब उनका धैर्य जवाब देने लगा है। बड़े-बड़े विज्ञापनों से, विदेशी एजेंसियों के विज्ञापन से और उत्सवों से, अब व्यक्तिगत इमेज बन सकती है, लेकिन देश और जनता तंग आ चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here