कठुआ के बाद सूरत में हुए रेपकांड ने जहां एक ओर कानून व्यवस्था के खोखले दावों की पोल खोल कर रख दी हैं तो वहीं दूसरी ओर 11 साल की बच्ची से हुए दुष्कर्म ने लोगों को सड़कों पर उतरने के लिए भी मजबूर कर दिया हैं। लेकिन इन सब के बीच सूरत के साड़ी व्यापारी अज्ञात बच्ची के माता-पिता का पता लगाने के लिए एक नायाब तरीका अपना रहे हैं। व्यापारी बच्ची की तस्वीर वाले 25,000 पर्चे छपवाकर साड़ी के पैकट्स में रखकर अलग-अलग राज्यों में भिजवा रहे हैं जिससे बच्ची के परिजनों का पता लगाया जा सकें।

सेवा फाउंडेशन नामक एनजीओ के संस्थापक ललित शर्मा ने बताया, कि सूरत पुलिस और एनजीओ संयुक्त रूप से बच्ची का पता लगाने की कोशिश कर रही है। ललित शर्मा ने कहा, बच्ची की पहचान नहीं होने पर स्थानीय साड़ी व्यापारियों की मदद ली गई। साड़ी के पैकेट्स में रखे जा रहें पर्चों पर पुलिस अधिकारियों के नंबर और अन्य जानकारियां भी लिखी गईं, जिससे अगर किसी के पास बच्ची से जुड़ी जानकारी हो तो वह संपर्क कर सके।

इन राज्यों में भेजे रहे हैं पैकेट्स

साड़ियों के पैकट उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और ओडिशा भेजे जा रहे हैं। वहीं इस मामले में पुलिस कमिश्नर सतीश शर्मा ने बताया, कि ऐसे ही पोस्टर पश्चिम बंगाल, ओडिशा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश जाने वाली ट्रेनों पर भी लगा दिए गए हैं।

पीड़िता आंध्र प्रदेश की निवासी?
इससे पहले मंगलवार को आंध्र प्रदेश के एक दंपति ने बच्ची को अपनी बेटी बताया था। बच्ची के परिजनों ने बताया था, कि बच्ची पिछले साल अक्टूबर से लापता था। पुलिस कमिश्नर सतीश शर्मा ने बताया, कि बच्ची के माता-पिता सूरत पहुंच गए हैं। इस बारे में पुख्ता जानकारी डीएनए टेस्ट होने के बाद ही दी जा सकेंगी।

क्या हुआ था बच्ची के साथ?

सूरत में दरिंदों ने जम्मू के कठुआ जैसा ही वहशीपन दिखाया।  सूरत के भेस्तान में जीयाव-बुडिया रोड पर स्थित सांई मोहन सोसाइटी के पीछे क्रिकेट ग्राउंड के पास एक बच्ची का शव मिला। 5 घंटे चले पोस्टमार्टम के बाद पता चला कि मासूम के साथ दुष्कर्म भी हुआ है।  सूरत की उस मासूम के शरीर पर एक दो नही बल्कि 86 जख्म के निशान मिले हैं। वहशी दरिंदों ने मासूम से 8 दिनों तक बर्बरता की।मासूम के शरीर पर कोई ऐसी जगह नहीं, जहां चोट के निशान न मिले हो। बाद में मासूम की गला घोंट कर हत्या कर दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here