Sonia Gandhi और स्मृति ईरानी में तनातनी, कांग्रेस अध्यक्ष बोलीं- ‘don’t talk to me’

अधीर रंजन की राष्ट्रपति मुर्मू पर 'राष्ट्रपति' वाली टिप्पणी से बीजेपी बनाम कांग्रेस के बीच पूरे पैमाने पर टकराव शुरू हो गया है। हालांकि, चौधरी ने इस बात पर भी खेद व्यक्त किया कि विवाद में सोनिया गांधी का नाम घसीटा जा रहा था।

0
178
Sonia Gandhi और स्मृति ईरानी में तनातनी
Sonia Gandhi और स्मृति ईरानी में तनातनी

Sonia Gandhi: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी की ‘राष्ट्रपत्नी’ टिप्पणी को लेकर लोकसभा के भीतर तीखी नारेबाजी के बीच भाजपा की स्मृति ईरानी और सोनिया गांधी भी आपस में भिड़ गईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिट्टू और गौरव गोगोई के साथ सोनिया गांधी रमा देवी से बात कर रही थीं और उनका नाम लिए जाने की चर्चा कर रही थीं। सोनिया ने पूछा “मेरा नाम क्यों लिया जा रहा है।” तभी स्मृति ईरानी ने पास आकर कहा, ‘मैम क्या मैं आपकी मदद कर सकती हूं’। मैंने संसद में आपका नाम लिया है।” जिस पर सोनिया गांधी ने चुटकी ली और कहा, “मुझसे बात मत करो..,।” मामले को शांत करने के लिए एनसीपी की सुप्रिया सुले और गौरव गोगोई को बीच-बचाव करना पड़ा।

Sonia Gandhi: भाजपा ने किया विरोध

बता दें कि द्रौपदी मुर्मू को “राष्ट्रपत्नी” कहने के लिए लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता अधीर रंजन चौधरी के विरोध में भाजपा सदस्यों ने गुरुवार को संसद के दोनों सदनों को रोक दिया। उन्होंने भी चौधरी की टिप्पणी पर कांग्रेस अध्यक्ष से माफी की मांग की। भाजपा ने कहा कि सोनिया गांधी ने चौधरी को लोकसभा में बोलने के लिए नेता नियुक्त किया है और उन्होंने राष्ट्रपति मुर्मू के खिलाफ “अपमानजनक” टिप्पणी की है। इसलिए, कांग्रेस प्रमुख को देश से माफी मांगनी चाहिए।

smriti irani sonia gandhi 1658994499
Sonia Gandhi और स्मृति ईरानी आपस में भीड़ गईं

अधीर रंजन चौधरी ने मांगी माफी

बताते चले कि अधीर रंजन की राष्ट्रपति मुर्मू पर ‘राष्ट्रपति’ वाली टिप्पणी से बीजेपी बनाम कांग्रेस के बीच पूरे पैमाने पर टकराव शुरू हो गया है। हालांकि, चौधरी ने इस बात पर भी खेद व्यक्त किया कि विवाद में सोनिया गांधी का नाम घसीटा जा रहा था। “मैं राष्ट्रपति का अपमान करने के बारे में सोच भी नहीं सकता। यह सिर्फ एक गलती थी। अगर राष्ट्रपति को बुरा लगा, तो मैं व्यक्तिगत रूप से उनसे मिलूंगा और माफी मांगूंगा। वे चाहें तो मुझे फांसी दे सकते हैं। मैं सजा पाने के लिए तैयार हूं लेकिन सोनिया गांधी को इसमें घसीटा जा रहा है?”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here