RJD नेता Manoj Jha ने कहा, ‘जाति आधारित जनगणना का विचार राजद का था’, JDU पर लगाया मुद्दे को हाईजैक करने का आरोप

0
486
Manoj Jha
Manoj Jha

RJD नेता मनोज झा (Manoj Jha) ने एपीएन न्यूज से बात करते हुए बिहार में सत्ताधारी पार्टी जदयू पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना का मुद्दा राजद का विचार रहा था। लेकिन अब जदयू (JDU) इसे हाईजैक करने में लगी है। राज्यसभा सासंदों के निलंबन को लेकर उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर माफी सरकार को मांगनी चाहिए थी लेकिन उल्टे विपक्ष से माफी की मांग की जा रही है।

Tejashwi Yadav ने की थी मांग

Tejashwi Yadav ने नीतीश सरकार से मांग की थी कि वो राज्य सरकार के खर्चे से बिहार में जातीय जनगणना कराएं। इस मामले में बोलते हुए प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा था कि बिहार विधानसभा सत्र में एक प्रस्वात सर्वसम्मति से पारित हुआ था कि जातीय जनगणना होनी चाहिए।

तेजस्वी ने कहा था कि इस मामले में खुद नीतीश सरकार ने भी विपक्ष के साथ एकता दिखाई थी। केंद्र सरकार ने इस मामले में पल्ला झाड़ लिया है और साफ कह दिया कि केंद्र की मोदी सरकार जातीय जनगणना के पक्ष में नहीं है।

नीतीश कुमार बुलाएंगे सर्वदलीय बैठक

बिहार में राज्य सरकार की तरफ से जाति आधारित जनगणना कराने के विपक्ष की मांग पर नीतीश कुमार बहुत जल्द सर्वदलीय बैठक बुला सकते हैं। ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम के बाद पत्रकारों ने जब जातीय जनगणना पर सर्वदलीय बैठक के संबंध में सवाल नीतीश कुमार से किया तो उन्होने कहा कि हमलोग इसे करना चाहते हैं, हमने आपस में बात कर ली है। सभी से बात होने के बाद सर्वदलीय बैठक बुलाई जायेगी।

इसे भी पढ़ें: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया केंद्र सरकार से आग्रह, कहा देश में एक बार जाति आधारित जनगणना जरूर हो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here