Renuka Choudhary: कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने पुलिसकर्मी का पकड़ा कॉलर, दी धमकी, VIDEO वायरल

Renuka Choudhary: कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी विरोध प्रदर्शन कर रहीं थी। तइस पर रेणुका चौधरी ने पुल‍िसकर्मी का कॉलर पकड़ लिया और उसे धमकाया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

0
320
Congress Leader Renuka Chowdhary
Congress Leader Renuka Chowdhary

Renuka Choudhary: नेशनल हेराल्ड-एजेएल सौदे से संबंधित मनी लॉड्र‍िंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन कर रही है। वहीं, पार्टी के शीर्ष नेता राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ आज गुरुवार को राजभवन के पास बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। जिस दौरान कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी विरोध प्रदर्शन कर रही थीं। तभी पुलिस कर्मियों ने उन्‍हें ह‍िरासत में लेना चाहा। इस पर रेणुका चौधरी ने पुल‍िसकर्मी का कॉलर पकड़ लिया और उसे धमकाया।

16renuka
Congress Leader Renuka Chowdhary

जानकारी के मुताबिक, पुलिसकर्मी की हालत ख़राब हो गई और वह अपनी कॉलर रेणुका चौधरी से छुड़ा नहीं पा रहा था। इस दौरान महिला पुलिसकर्मियों जैसे-तैसे रेणुका चौधरी के मजबूत पंजे से पुलिस जवान की कॉलर छुड़ाया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

कहां-कहां हुआ प्रदर्शन

केरल: नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी नेता राहुल गांधी के खिलाफ ईडी जांच को लेकर तिरुवनंतपुरम में कांग्रेस नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। विरोध कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछार और आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

कर्नाटक: कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार, सीएलपी नेता सिद्धारमैया और पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ईडी के खिलाफ बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान शिवकुमार और सिद्धारमैया समेत अन्य नेताओं को कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

rahul gandhi before ed congress workers have no clue why they are protesting

चेन्नई: चेन्नई में भी कांग्रेस नेताओं ने ईडी की कार्रवाई का जमकर विरोध किया। प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेता केएस अलागिरी ने कहा कि दिल्ली के कांग्रेस कार्यालय में पुलिस के घुसने का कोई मतलब नहीं है। हम कोई आतंकवादी नहीं हैं और न ही वहां कोई बम बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से ईडी पूछताछ कर रही है जिसका कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि यह ट्रस्ट का मामला है और हमारा विरोध जारी रहेगा।

बिहार : राजधानी पटना में कांग्रेस नेताओं ने ईडी की कार्रवाई का विरोध किया। राज्यपाल भवन के सामने कांग्रेस कार्यकर्ताओं, नेताओं के साथ बिहार प्रभारी भक्त चरण दास, बिहार प्रदेश के अध्यक्ष मदन मोहन झा के साथ पुलिस की जमकर झड़प हुई। बिहार कांग्रेस कमेटी राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के लिए सदाकत आश्रम से राज्यपाल भवन पहुंचे लेकिन उन्हें अंदर जाने नहीं दिया गया। आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने कई विधायक की गर्दन पकड़ ली और उन्हें धक्का दिया।

1054301 congress protests 2

चंडीगढ़: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने चंडीगढ़ के सेक्टर 15 में कांग्रेस भवन से पैदल कर राजभवन का घेराव करने की कोशिश की, लेकिन बीच रास्ते में ही चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

मार्च पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष की अगुवाई में निकाला गया। कांग्रेस भवन से कुछ मीटर दूर चंडीगढ़ पुलिस प्रशासन ने बैरिकेटिंग की थी जहां पर कांग्रेस के नेताओं को रोक दिया गया और जब कांग्रेस के नेताओं ने आगे बढ़ने की कोशिश की तो उन पर वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया। साथ ही कुछ नेताओं को हिरासत में भी ले लिया गया।

rahiuulll

पंजाब कांग्रेस के चीफ अमरिंदर सिंह ने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि राहुल गांधी ने ऐसा क्या किया है कि उन्हें 3 दिन के लिए बुलाया गया है? आज दिल्ली पुलिस एआईसीसी कार्यालय में घुस गई और हमारे सांसदों के साथ मारपीट की। ऐसी प्रतिशोध की राजनीति पहले कभी नहीं देखी गई। सरकार को आवाज दबाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

उधर, कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी किसी भी चीज के लिए तैयार हैं, लेकिन सवाल यह है कि क्या इस एजेंसी की विश्वसनीयता है? मीडिया पूछताछ की कहानियों को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कानूनी और सचेत दिमाग से जवाब दे रहे हैं।

वेणुगोपाल ने कहा कि यह राजनीति से प्रेरित, पक्षपातपूर्ण जांच है और सरकार का विरोध कर रहे लोगों को कुचलने की कोशिश है। उन्होंने कहा कि इस मामले पर आगे के कानूनी कदम के बारे में हम सोच रहे हैं।

संबधित खबरें :

Rahul Gandhi के ED समन पर कांग्रेस नेता ने PM Modi को दी गाली, BJP ने दर्ज कराई शिकायत

Rahul Gandhi ED Enquiry: तीसरे दिन लगातार ED दफ्तर पहुंचे राहुल गांधी, कार्यकर्ताओं ने तोड़े बैरिकेड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here