स्टैच्यू ऑफ इक्वेलिटी को लेकर Rahul Gandhi का मोदी सरकार पर कटाक्ष, ”न्यू इंडिया चीन निर्भर है?”

0
271
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज सरकार की आत्मानिर्भर नीति पर कटाक्ष करते हुए कहा कि स्टैच्यू ऑफ इक्वेलिटी चीन में बनाई गई थी। उन्होंने पूछा कि ‘न्यू इंडिया’ चीन पर निर्भर है? उन्होंने आज ट्विटर पर पोस्ट किया, “स्टैच्यू ऑफ इक्वेलिटी मेड इन चाइना। ‘न्यू इंडिया’ चीन-निर्भर है?”

Rahul Gandhi ने किस मामले पर बोला हमला?

Ramanujacharya:

प्रोजेक्ट वेबसाइट के मुताबिक हैदराबाद में रामानुजाचार्य की 216 फीट ऊंची प्रतिमा एक चीनी कंपनी ने बनाई थी। 135 करोड़ रुपये की प्रतिमा का ठेका चीन की एरोसन कॉरपोरेशन को 2015 में दिया गया था। प्रतिमा का उद्घाटन 5 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। मूर्ति, दुनिया में बैठने की स्थिति में सबसे ऊंची धातु की मूर्तियों में से एक है, जो कि हिंदू संत श्री रामानुजाचार्य को श्रद्धांजलि है।

statue of equality

यह हैदराबाद के बाहरी इलाके में 45 एकड़ के परिसर में स्थित है। 1,000 करोड़ रुपये की इस परियोजना को पूरी तरह से वैश्विक स्तर पर भक्तों के दान से पूरा किया गया था। पिछले हफ्ते कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश नीति पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने सरकार पर चीन और पाकिस्तान को एक साथ लाने का आरोप लगाया।

statue of equality

उन्होंने कहा, “भारत का रणनीतिक लक्ष्य चीन और पाकिस्तान को अलग रखना होना चाहिए था। लेकिन आपने जो किया है वह उन्हें एक साथ लाना है। हम जो सामना कर रहे हैं उसे कम मत समझो। यह भारत के लिए एक गंभीर खतरा है।”

संबंधित खबरें…

प्रधानमंत्री मोदी ने हैदराबाद में 216 फ़ीट ऊंचा Statue Of Equality राष्ट्र को किया समर्पित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here