Priyanka Gandhi ने BJP पर फिर किया वार, कहा- भाजपा सरकार में खाद न मिलने से किसान त्रस्त, किसानों से किया यह वादा

0
327
Rahul Gandhi ED Enquiry Live
Rahul Gandhi ED Enquiry Live

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) उत्तर प्रदेश में भारतीय जानता पार्टी (BJP) के राज में किसानों के साथ हो रहे जुल्म को उजागर करने में लगी हुई हैं। प्रियंका कभी खाद की लाइन में लगे किसानों का मौत का मामला उठाती हैं तो कभी लखीमपुर खीरी (Lakhimpur) में मारे गए किसानों के लिए मुआवजे की मांग करती हैं। किसानों के हालात को देख गांधी उनसे अपने राज में अच्छे दिन का वादा भी करती हैं।

Priyanka Gandhi का ट्वीट

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक न्यूज पेपर के चंक को ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि राज्य में उनकी सरकार आने के बाद हालात बदल जाएंगे। किसानों को समय पर खाद मिलेगी। उन्होंने किसानों के अच्छे दिन के लिए प्रतिज्ञा भी ली है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा, भाजपा सरकार में खाद न मिलने से किसान त्रस्त हैं। कांग्रेस की प्रतिज्ञा है कि बुवाई सीजन के 30 दिन पहले खाद पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराकर समय पर सहकारी समितियों और पीसीएफ केंद्रों में भेजेंगे। हमारी प्राथमिकता किसान को समय पर खाद देना है।

प्रियंका ने जो खबर अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की उसमें लिखा है कि खाद न मिलने से किसान परेशान हैं। वहीं खाद न मिलने के कारण किसान दर दर भटक रहे हैं।

जेवर में किसानों की बदहाली

इससे पहले प्रियंका ने 24 नवंबर को जेवर में किसानों की बदहाली का मुद्दा ट्विटर पर उठाया था। उन्होंने ट्वीट कर पूछा था कि जेवर के किसानों को मुआवजा क्यों नहीं दिया गया है? क्यों किसान परिवार इस कड़कड़ाती ठंड में तम्बू में रहने को मजबूर हैं? मुआवजा किसानों का हक है। @narendramodi जी, किसानों के प्रति यदि आपकी नियत सच-मुच साफ़ है तो अपने चुनावी अरमानों को पूरा करने के लिए उन्हें बेघर मत छोड़िए।

असल मुद्दा

दरअसल जेवर एयरपोर्ट को बनाने के लिए सरकार ने किसानों से जमीन ली है। वहीं कई लोगों को अपना घर भी देना पड़ा है। सरकार का कहना है कि उन्हें जमीन के बदले मुआवजा दिया गया है लेकिन प्रियंका गांंधी का ट्वीट बता रहा है कि किसानों को कोई मुआवजा अभी तक नहीं दिया गया है।

यह भी पढें:

Priyanka Gandhi Vadra ने जेवर एयरपोर्ट के भूमि पूजन से पहले पीएम मोदी से पूछा सवाल, कहा- क्यों किसान परिवार इस कड़कड़ाती ठंड में तम्बू में रहने को मजबूर हैं?

Rahul Gandhi की मांग- कोरोना के आंकड़े सही बताएं, कोविड पीड़ितों को 4 लाख मुआवजा मिले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here