देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र काशी के दौरे पर होगें। इस दौरे पर वो अलग-अलग 400 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की शुरुआत करेंगे। यह साल वाराणसी में होने वाला प्रधानमंत्री का पहला दौरा होगा। साल 2022 में होने वाले चुनाव के लिए पीएम मोदी गुरुवार को इस पर चर्चा करेंगे। उत्तर प्रदेश सरकार के सुत्रों से पता चला कि अगले साल की शुरुआत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए मोदी अगले 100 दिनों में अलग-अलग परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए यूपी के कई शहरों का दौरा कर सकते है।

प्रधानमंत्री मोदी 15 जुलाई को वाराणसी में एक जनसभा का हिस्सा होंगे। वहां राज्य सरकार के विकास पर चर्चा करेंगे। मोदी वाराणसी में जापानी सरकार की मदद से लगाए गए रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करेंगे। साथ ही वह नौ जिलों के नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करने वाले हैं।

6966b7ec d8c9 4863 ad53 a704bf688086


भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पिछले महीने कई केंद्र के कई मंत्रियों से खास मुलाकात की थी और यूपी में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए आचार संहिता लागू करने से पहले उद्घाटन करने के बारे में बातचीत किया था। भाजपा सरकार चुनावों के लिए विकास के साथ आगे बढ़ना चाहती है और इसके लिए पार्टी प्रोजेक्ट्स के उद्घाटन करके अपना मंच बनाना चाहती है। लखनऊ और गाजीपुर जा रहे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे लगभग पूरा होने वाला है और मोदी 15 अगस्त के बाद इसका उद्घाटन करेंगे।


पीएम मोदी अक्टूबर में एम्स और फर्टेलाइजर प्लांट का उद्घाटन करने के लिए गोरखपुर का दौरा करेंगे। 2016 में, पीएम मोदी ने गोरखपुर में परियोजनाओं की आधारशिला रखी थी। मोदी जी का फर्टेलाइजर प्लांट शुरू होने से4,000 लोगों को रोजगार मिल जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here