Prime Minister Narendra Modi आज यूपी की जनता को सौपेंगे Kushinagar International Airport

0
285
pm modi

Prime Minister Narendra Modi आज उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में तीसरे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के लिए कुशीनगर जाएंगे। पीएम मोदी के उद्घाटन के बाद कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kushinagar International Airport) पर आने वाली पहली फ्लाइट श्रीलंका से होगी। जिसमें प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे समेत 100 बौद्ध भिक्षु आएंगे जिनकी अगवानी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

बौद्ध

आज उत्तर प्रदेश की जनता के लिए बड़ा दिन है क्योंकि Kushinagar International Airport के साथ-साथ पीएम मोदी प्रदेश में 9 नये मेडिकल कॉलेजों का भी वर्चुअली शिलान्यास करेंगे। इस उप्लब्धि पर पीएम मोदी के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

Kushinagar International Airport

आज का दिन कुशीनगर के खास महत्व का है क्योंकि यह पहला मौका है जब देश का कोई प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए कुशीनगर का दौरा कर रहा है। इससे पहले दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी कुशीनगर के दौरे पर आयी थीं लेकिन उस वक्त वह प्रधानमंत्री के पद पर नहीं थीं।

कुशीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जनता के बीच अपने चुनावी अभियान का आगाज भी यहीं से करेगी।

Kushinagar International Airport

साल 1947 में आजादी की पहली कुशीनगर की कसया हवाई पट्टी अब 75 साल के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी नई रूपरेखा में सामने आ रही है। कुशीनगर का यह एयरपोर्ट उत्तर प्रदेश का तीसरा और सबसे लंबे रनवे वाला एयरपोर्ट होगा। साल 1995 में हुए जीर्णोद्धार के लगभग ढाई दशक बाद आज से यह एयरपोर्ट नियमित उड़ान की सेवा शुरू करेगा।

इसे भी पढ़ें: PM Narendra Modi भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थल कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का करेंगे उद्घाटन

कुशीनगर महोत्सव का हुआ भव्य समापन, लोकगीत और कला-संस्कृति ने दी नारी सशक्तिकरण,स्वच्छ भारत अभियान को मजबूती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here