साल 2021 का शुरूवाती महीना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए शानदार रहा। उन्होंने अपने चाहने वालों के दिलों में एक बार फिर जगह बनाई है। पीएम मोदी विदेशी नेताओं को पछाड़ कर सभी के दिलों पर राज कर रहे हैं।

साल 2021 के शुरूवाती में ही प्रधानमंत्री मोदी को चाहने वाले के लिए खुशखबर सामने आई है। विश्व के नेताओं की उनके कार्यकाल में स्वीकृति पर नजर रखने वाली डाटा फर्म मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 55 फीसदी स्वीकृति के साथ विश्व नेताओं में शीर्ष पर हैं।

20190504 A

मॉर्निग कंसल्ट ने नेताओं की स्वीकृति को लेकर एक सर्वे किया है। इस सर्वे में प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी जगह सबसे उपर बनाई है। मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे के मुताबिक, 75 फीसदी लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन किया, जबकि 20 फीसदी ने उन्हें स्वीकार्य नहीं किया, जिससे उनकी कुल स्वीकृति रेटिंग 55 रही है, जो दुनिया के अलग-अलग देशों के नेताओं में सबसे अधिक है। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की स्वीकृति रेटिंग 24 प्रतिशत रही।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की स्वीकृत रेटिंग नकारात्मक रही है, जिसका मतलब है कि उनका समर्थन करने वालों के मुकाबले विरोध करने वालों की संख्या अधिक है। मॉर्निंग कंसल्ट के मुताबिक, भारत में सर्वेक्षण के दौरान नमूने का आकार 2,126 रहा और इसमें गलती की संभावना 2.2 फीसदी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here