Manipur में Assam Rifles के काफिले पर हुए आतंकी हमले की राष्‍ट्रपति ने की निंदा, PM मोदी ने भी जताया दुख

0
419
IGNOU Course For Agniveer: शिक्षा मंत्रालय ने तैयार किया नया कोर्स, अग्निवीरों को ऐसे मिलेगी डिग्री
Jammu Kashmir News

नॉर्थ ईस्ट स्‍टेट Manipur में असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर के काफिले के ऊपर हुए हमले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दु:ख जाहिर किया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ”मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं उन सैनिकों और परिवार के सदस्यों को श्रद्धांजलि देता हूं जो आज शहीद हुए हैं। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ”

राष्‍ट्रपति ने भी शहीदों के लिए दुख जताया

मणिपुर में हुई घटना पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद भी दुख जताते हुए ट्वीट किया, ”असम राइफल्स के काफिले पर हमला, जिसमें मणिपुर में हमारे सैनिक और परिवार के सदस्य शहीद हो गए थे, निंदनीय है। यह कायरतापूर्ण कृत्य आतंकवाद के सभी रूपों और अभिव्यक्तियों को जड़ से खत्म करने के हमारे संकल्प की पुष्टि करता है। हम शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़े हैं।”

बता दें कि मणिपुर में हमले में शहीद हुए विप्लव त्रिपाठी छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के हैं। इस घटना पर दु:ख जातते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया, ”मणिपुर में माओवादी हमले में हमारे वीर जवानों के शहीद होने का दुखद समाचार मिला। इस हमले में दैनिक बयार रायगढ़ के सम्पादक एवं वरिष्ठ पत्रकार श्री सुभाष त्रिपाठी जी के पुत्र कर्नल विप्लव त्रिपाठी, बहू श्रीमती अनुजा त्रिपाठी एवं पांच वर्षीय पौत्र अबीर त्रिपाठी भी शहीद हुए हैं। मैं इस कायराना हमले की निंदा करता हूँ। सभी शहीदों की शहादत को कोटि-कोटि नमन। शोक संतप्त परिजनों को ईश्वर संबल दे। ॐ शांति।”

मणिपुर के मुख्यमंत्री ने हमले की निंदा की

राज्‍य में हुए हमले की निंदा करते हुए Manipur के मुख्यमंत्री N Biren Singh ने कहा कि दोषियों को जल्‍द पकड़ा जाएगा। उन्‍होंने ट्वीट किया “46 AR के काफिले पर कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं जिसमें कमांडिंग ऑफिसर और उनके परिवार सहित कुछ कर्मियों की मौत हो गई है। राज्य बल और अर्धसैनिक पहले से ही आतंकवादियों को ट्रैक करने के लिए अपनी नौकरी पर हैं। अपराधियों को जल्‍द पकड़ा जाएगा। “

मणिपुर के चुराचांदपुर (Churachandpur) जिले के सिंघत (Singhat) उप-मंडल में शनिवार को असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी (Viplav Tripathi) और उनके पत्नी अनुजा त्रिपाठी और बेटे अबीर त्रिपाठी मौत हो गई। इस घटना में अर्धसैनिक बल के तीन जवान भी शहीद हो गए हैं।

यह भी पढ़ें Manipur में Assam Rifles के काफिले पर हुए आतंकी हमले में CO शहीद, पत्‍नी और बेटे की भी हुई मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here