कश्मीरी पंड़ितों की आवाज बुलंद करने वाले बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी एक बार फिर अपनी ही पार्टी पर हमलावर हैं। स्वामी ने ट्वीट कर लिखा पीएम मोदी ने यह अच्छा नहीं किया।

दरअसल जम्मू कश्मीर से धारा 370 का खात्मा होने के पूरे 2 साल बाद पीएम मोदी ने गुपकार गंठबंधन के नेताओं से मुलाकात की और दिल्ली में बैठक भी की। इस बैठक में जम्मू कश्मीर में विकास को किस तरह से लाया जाए इस मुद्दे पर चर्चा हुई है।

सुब्रमण्य स्वामी का आरोप है कि इस बैठक में हिंदू- सिख प्रतिनिधियों को शामिल नहीं किया गया है। इस  कारण एक बार फिर बीजेपी पर हमलावर हैं। स्वामी का गुस्सा ट्विटर पर साफ दिख रहा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “कश्मीरी हिंदू और सिख समुदाय जिन्हें मारा गया, जिनके साथ दुष्कर्म हुआ, जिनका जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराया और आखिरकार जिन्हें कश्मीर छोड़ने पर मजबूर किया गया, उनके प्रतिनिधियों को कश्मीर पर हुई मीटिंग से अलग रखकर पीएम ने गलत किया।”

यह पहली दफा नहीं है जब सुब्रमण्यम स्वामी बीजेपी पर हमलवार हैं इससे पहले वो पीएम मोदी पर पाकिस्तान को लेकर हमला बोल चुके हैं। भारत – पाकिस्तान के बीच व्यापार को लेकर मुद्दा सुलझ गया था तब स्वामी ने कहा था कि वो दिन दूर नहीं जब पाक पीएम इमरान खान के साथ पीएम मोदी डिनर करेंगे।

उन्होंने ट्विट कर लिखा था, “कश्मीर पर सरेंडर। गुड बाय PoK। मुझे यकीन है कि मोदी जल्द ही इमरान खान के साथ लंदन में डिनर करेंगे।”

कश्मीरी पंड़ितों को लेकर स्वामी ट्वीट करते रहते हैं उन्होंने कुछ दिन पहले ट्वीट कर लिखा था, कश्मीरी पंडितों की आवाज को बुलंद करता रहूंगा। उनके लिए लड़ाई और तेज करनी है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरुवार को कश्मीर के राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ हुई बैठक के खिलाफ कश्मीरी पंडित एकजुट हो गए थे। कश्मीरी पंडितों के संगठन ऑल इंडिया यूथ कश्मीरी समाज के कार्यकर्ताओं ने जम्मू में इस बैठक के खिलाफ प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। कश्मीरी पंडितों ने आरोप लगाया है कि राजनीति में उनका बस इस्तेमाल हुआ है किसी ने उनके हक की कोई बात नही की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here