‘चोल डोरा’ पोशाक में बाबा केदार की पूजा करने पहुंचे पीएम मोदी, बेहद खास है इसके पीछे की कहानी…

0
206
PM Modi Uttarakhand Visit: 'चोल डोरा' पोशाक में बाबा केदार की पूजा करने पहुंचे पीएम मोदी, बेहद खास है इसके पीछे की कहानी…
PM Modi Uttarakhand Visit: 'चोल डोरा' पोशाक में बाबा केदार की पूजा करने पहुंचे पीएम मोदी, बेहद खास है इसके पीछे की कहानी…

PM Modi Uttarakhand Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर हैं। इस दौरान आज पीएम मोदी केदारनाथ धाम पर भव्य दर्शन के लिए पहुंचे। धाम के दर्शन करने पहुंचे पीएम मोदी की पोशाक भी बेहद खास हैं। दरअसल, पीएम मोदी ने जो हिमाचली पोशाक और टोपी पहनी है, यह उन्हें गिफ्ट की गई थी। केदारनाथ धाम के दर्शन करने के बाद पीएम मोदी लगभग 11.30 बजे बद्रीनाथ धाम भी जााएंगे।

Ffj f13akAA94aA?format=jpg&name=large

PM Modi Uttarakhand Visit: ‘चोल डोरा’ पहने नजर आए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने इस दौरे में हिमाचल के चंबा की महिला से किया एक वादा निभाया है। दरअसल, पीएम मोदी ने इस दौरे पर हिमाचल प्रदेश की चंबा महिलाओं द्वारा हाथ का बनाया पोशाक पहना है। इस पोशाक को ‘चोल डोरा’ कहा जाता है। हाल ही में प्रधानमंत्री को यह पोशाक उनके हिमाचल प्रदेश के दौरे पर उपहार के रूप में दी गई थी। इस पोशाक पर बहुत ही अच्छी हस्तकला है। चंबा की यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने पोशाक को स्वीकार करते हुए महिलाओं से वादा किया था कि वह इस पोशाक को किसी भी ठंडे स्थान की यात्रा के दौरान पहली बार पहनेंगे। आज प्रधानमंत्री मोदी ने इस पोशाक को पहनकर अपना वादा निभाया है।

Ffj KdiaUAE8zIP?format=jpg&name=large

चीन सरहद पर बसा भारत का आखिरी गांव माणा पीएम मोदी के स्वागत के लिए तैयार है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माणा भी पहुंचेंगे। भगवान बद्रीनाथ के दर्शन के बाद वह मास्टर प्लान के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे। वह हेमकुंड साहिब के लिए रोपवे का शिलान्यास करने के साथ ही माणा गांव के लिए दो डबल लेन सड़कों की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद वह सीमांत गांव माणा के लोगों को संबोधित भी करेंगे। माणा गांव के लोगों  में मोदी की यात्रा को लेकर खास उत्साह है।

संबंधित खबरें:

केदारनाथ में PM मोदी ने की पूजा-अर्चना, बद्रीनाथ में भी करेंगे भव्य दर्शन

केदारनाथ धाम पहुंचे PM Modi; जानें दिनभर का क्या है पूरा शेड्यूल?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here