”तुम्हारे पांव के नीचे कोई जमीन नहीं…”, पढ़ें कांग्रेस पर शायराना हमले में PM Modi ने क्या-क्या कहा?

कांग्रेस की बर्बादी पर भी होगा अध्ययन- पीएम मोदी

0
116
PM Modi ने संसद में कांग्रेस पर साधा निशाना
PM Modi ने संसद में कांग्रेस पर साधा निशाना

PM Modi: बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में अपना भाषण दिया। इस दौरान संसद के लोकसभा में पीएम ने सबसे पहले राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद ज्ञापन किया। उसके बाद उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी बातें की। वहीं, पीएम मोदी अपने भाषण के जरिए कांग्रेस व राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए दिखे। उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा “मैं कल देख रहा था। कुछ लोगों के भाषणों के बाद कुछ लोग खुशी से कह रहे थे, “ये हुई ना बात।” शायद वे अच्छी तरह से सोए और (समय पर) नहीं उठ सके। उनके लिए कहा गया है, ये कह कह रहे हैं हम दिल को बहला रहे हैं, वो अब चल चुके हैं, वो अब आ रहे हैं।”

PM Modi ने संसद में कांग्रेस पर साधा निशाना
PM Modi ने संसद में कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस की बर्बादी पर भी होगा अध्ययन- पीएम मोदी

पीएम ने अपने भाषण के दौरान कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा “यहां के कुछ लोगों को हार्वर्ड की पढ़ाई का क्रेज है। कोविड के दौरान कहा गया था कि भारत में तबाही पर केस स्टडी होगी। पिछले कुछ वर्षों में हार्वर्ड में एक महत्वपूर्ण अध्ययन किया गया है और अध्ययन का विषय ‘भारत की कांग्रेस पार्टी का उदय और पतन’ है। पीएम ने आगे कहा “मुझे भरोसा है कि भविष्य में हार्वर्ड ही नहीं बल्कि बड़े-बड़े विश्वविद्यालयों में कांग्रेस की बर्बादी और डूबाने वाले लोगों पर अध्ययन होना ही है। ऐसे लोगों के लिए दुष्यंत कुमार ने एक बात कही है कि, तुम्हारे पांव के नीचे कोई जमीन नहीं कमाल ये है कि फिर भी तुम्हें यकीन नहीं।”

विपक्ष ने आरोप में गंवाएं 9 साल- पीएम मोदी
पीएम मोदी यही नहीं रूके वे विपक्ष पर और भी निशाना साधते हुए दिखे। उन्होंने कहा “इन्होंने 9 साल आलोचना करने की जगह आरोप में गंवा दिए। चुनाव हार जाओ तो ईवीएम को गाली, चुनाव आयोग को गाली। कोर्ट में फैसला पक्ष में नहीं आया तो सुप्रीम कोर्ट की आलोचना, भ्रष्टाचार की जांच हो रही है तो जांच एजेंसियों को गाली, सेना अपना पराक्रम दिखाए तो सेना को गाली, सेना पर आरोप।”


पीएम ने आगे कहा “आर्थिक प्रगति पर जब चर्चा होती है तो यहां से निकलकर आरबीआई को गाली देते हैं। 9 साल में कंस्ट्रक्टिव क्रिटिसिज्म की जगह कंपल्सिव क्रिटिसिज्म ने ले ली है और ये(कांग्रेस) इसी में खोए हैं।” पीएम मोदी ने कहा “सदन में जांच एजेंसियों के बारे में बहुत कुछ कहा गया। कई लोग इस सुर में सुर मिला रहे थे।”

जी 20 की अध्यक्षता से हो रही है कुछ लोगों को तकलीफ- मोदी
पीएम ने कहा कि आज पूरे विश्व में भारत के लिए सकारात्मकता है, आशा है, विश्वास है। हर्ष की बात है कि आज भारत को G20 अध्यक्षता का अवसर प्राप्त हुआ है। यह देश के लिए, 140 करोड़ भारतीयों के लिए गर्व की बात है। पीएम ने अपने भाषण में कहा “मुझे लगता है कि इससे(जी20 की अध्यक्षता) भी कुछ लोगों को तकलीफ हो रही है। 140 करोड़ में से कोई भी इसका दुखी नहीं हो सकता। इस बात का भी आत्ममंथन होना चाहिए कि आखिर कौन लोग हैं जो इस बात से दुखी हैं।”

2004-2014 रहा घोटालों का साल- पीएम
पीएम ने कहा कि यूपीए सरकार के 10 साल में महंगाई दहाई अंकों में थी और इसलिए जब कुछ अच्छा होता है तो उनका दुख और बढ़ जाता है। देश की आजादी के इतिहास में 2004-2014 घोटालों से भरा रहा। उन 10 सालों में देश भर में आतंकी हमले हुए। जो लोग अहंकार के नशे में चूर हैं और सोचते हैं कि उन्हें ही ज्ञान है, उन्हें लगता है कि मोदी को गाली देने से ही रास्ता निकलेगा, कि मोदी पर झूठे, बेतुके कीचड़ उछालने से ही रास्ता निकलेगा। 22 साल हो गए, उन्हें अभी भी एक गलतफहमी है। पीएम ने कहा “मोदी पर भरोसा अखबारों की सुर्खियों से पैदा नहीं हुआ, टीवी पर चेहरों से नहीं। (मैंने) अपना जीवन, अपना हर पल देश की जनता के लिए, देश के गौरवशाली भविष्य के लिए दे दिया है।”

लाल चौक पर मैंने फहराया था तिरंगा- मोदी
पीएम ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं का बिना नाम लिए उनपर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा
“जो लोग हाल ही में जम्मू-कश्मीर से लौटे हैं, उन्होंने देखा होगा कि आप जम्मू-कश्मीर में कैसे जा सकते हैं।” पीएम ने आगे कहा “मैं भी लाल चौक पर तिरंगा फहराने के संकल्प के साथ जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर निकला था। आतंकियों ने पोस्टर लगाए थे और कहा था, “देखते हैं, किसने मां का दूध पिया है जो लाल चौक आके तिरंगा फेहरा पाए।” उस दिन 24 जनवरी को एक जनसभा में मैंने कहा था, ”आतंकवादी ध्यान दें। 26 जनवरी को ठीक 11 बजे मैं बिना सुरक्षा और बुलेटप्रूफ जैकेट के लाल चौक पहुंचूंगा। फैसला लाल चौक पर होगा किसने अपनी मां का दूध पिया है ” फिर मैंने लाल चौक पर तिरंगा फहराया।”

यह भी पढ़ेंः

संसद में अडानी मामले पर कांग्रेस का हल्लाबोल, जांच के लिए JPC की मांग पर सरकार ने दिया यह जवाब…

Delhi Excise Policy: दिल्ली शराब घोटाले में एक और गिरफ्तारी, CBI ने हैदराबाद से आरोपी को किया अरेस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here