पीएम आवास योजना की किस्त का था इंतजार, जैसे ही मिली पति को छोड़ प्रेमी संग हो गई फरार

0
631
Pradhan Mantri Awas Yojana
Pradhan Mantri Awas Yojana

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां चार महिलाओं को जैसे ही पीएम आवास योजना की पहली किस्त मिली वैसे ही ये चारों महिलाएं किस्त लेकर अपने प्रेमियों के संग फरार हो गयीं।

मामले की जानकारी तब सामने आई जब महिलाओं के पतियों ने अधिकारियों से इस बाबत शिकायत की। उन्होंने अधिकारियों को बताया कि योजना की पहली किस्त 50 हजार रुपए जैसे ही महिलाओं के खाते में आई, ये अपने प्रेमियों के साथ फरार हो गयीं। फिलहाल मामले में जिला नगरीय विकास अभिकरण जांच कर रहा है।

कैसे पता चला मामले का

दरअसल योजना की किस्त मिलने के बाद भी जब आवास निर्माण का कार्य शुरू नहीं हुआ तो प्रशासन द्वारा लाभार्थियों को नोटिस जारी किया गया। इसके बाद महिलाओं के पतियों ने प्रशासन से कहा कि योजना की अगली किस्त को रोक दिया जाए।

प्रशासन को इस बाबत पतियों की ओर से लिखित शिकायत मिली है कि चूंकि किस्त पत्नी लेकर भाग गयी हैं इसलिए अगली किस्त न जारी की जाए।

मालूम हो कि पीएम आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए सरकार की ओर से आर्थिक सहायता दी जाती है। फिलहाल मामले में प्रशासन महिलाओं से रिकवरी करने के विकल्प पर भी विचार कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here