PM Modi Return to India: तीन देशों की यात्रा पूरी कर लौटे PM Modi, बोले- ”जब मैं बोलता हूं तो दुनिया को लगता है कि 140 करोड़ लोग बोल रहे हैं”

PM Modi Return to India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ये यश मोदी का नहीं, हिंदुस्तान के पुरुषार्थ का है।करीब 140 करोड़ हिंदुस्तानियों के जज्बे का है।

0
48
PM Modi
PM Modi

PM Modi Return to India: अपनी 3 देशों की यात्रा पूरी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्‍वदेश लौट आए।राजधानी दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पहुंचने पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका भव्‍य स्वागत किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा, मैं दुनिया के देशों में जाकर के, दुनिया के महापुरुषों से मिलकर हिंदुस्तान के सामर्थ्य की बात करता हूं।

मेरे देश की महान संस्कृति का गौरवगान करते हुए मैं आंखें नीची नहीं करता। आंखें मिलाकर बात करता हूं। पीएम मोदी ने आगे कहा, ये सामर्थ्य इसलिए है क्योंकि आपने पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाई है। जब मैं बोलता हूं तो दुनिया को लगता है कि 140 करोड़ लोग बोल रहे हैं। जितना समय था वह समय मैंने देश की बात करने में उपयोग किया।

PM Modi Return to India ki khabar

PM Modi Return to India: बोले – ये यश मोदी का नहीं, हिंदुस्तान के पुरुषार्थ का

PM Modi Return to India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ये यश मोदी का नहीं, हिंदुस्तान के पुरुषार्थ का है।करीब 140 करोड़ हिंदुस्तानियों के जज्बे का है। मैं आप से भी यही कहूंगा कि हिंदुस्तान की संस्कृति और महान परंपरा के बारे में बोलते हुए कभी भी गुलामी वाली मानसिकता में डूब मत जाना।

हिम्मत के साथ बात कीजिये। दुनिया सुनने को आतुर है, जब मैं यह कहता हूं कि हमारे तीर्थ क्षेत्रों पर हमले स्वीकार नहीं हैं तो दुनिया भी मेरे साथ दिखती है।ऑस्ट्रेलिया में भारतीय प्रवासियों के कार्यक्रम का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, इसमें ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री का आना गौरव की बात है।भारतीय समुदाय के इस समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री भी थे, विपक्ष के सांसद भी थे।

PM Modi Return to India: कोरोना वैक्‍सीन पर विपक्ष पर हुए हमलावर

PM Modi Return to India: इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा, हमसे हिसाब मांगा जाता था कि तुमने विदेश में वैक्सीन क्यों भेजा, ये बुद्ध और गांधी की धरती है। पापुआ न्यू गिनी के लोगों ने मेरी भाषा तो नहीं समझी, लेकिन उन्होंने इशारा कर के कहा कि आपने वैक्सीन भेजा तभी हम जिंदा हैं। लोगों की आंखों में आंसू थे।

PM Modi Return to India: क्‍वीन एलिजाबेथ को किया याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के एक दौरे पर महारानी एलिजाबेथ के साथ अपनी मुलाकात का जिक्र भी किया। पीएम ने बताया कि यूके की महारानी ने मां की तरह कहा कि तुम्हारे लिए ये वेज बनवाया है। उन्होंने (एलिजाबेथ) एक हाथ से बना हुआ रूमाल दिखाकर कहा, मेरी जब शादी हुई थी तब ये मुझे गांधी जी ने दिया था। पीएम ने कहा, मैं ये प्यार नहीं भूल सकता।

जेपी नड्डा ने की सराहना

इसके पहले भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए कहा, सिडनी में जिस प्रकार से ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी जी, आप बॉस हैं। उनका यह कथन बतलाता है कि किस प्रकार से दुनिया का भारत को देखने का नजरिया बदला है। न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री सिर्फ आप से मिलने के लिए अपने देश से ऑस्ट्रेलिया पहुंचे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here