New Parliament Inauguration: नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में गैर NDA दल जो करेंगे शिरकत, जानिए पूरी जानकारी यहां

New Parliament Inauguration: नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह पंजाब की राजनीतिक पार्टी अकाली दल शामिल होगी।

0
14
New Parliament Inauguration news
New Parliament Inauguration

New Parliament Inauguration: नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सियासत जारी है। पीएम मोदी आगामी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे।इस मसले पर तमाम विपक्षी दलों का कहना है कि संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों होना चाहिए, न कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों। उद्घाटन समारोह में कई ऐसे गैर एनडीए दल भी शामिल होने जा रहे हैं।जानिए कौन हैं वे राजनीतिक दल, और क्‍याहै उनका कहना।

NaveenPatnaik min

New Parliament Inauguration: ये दल होंगे शामिल

New Parliament Inauguration: नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह पंजाब की राजनीतिक पार्टी अकाली दल शामिल होगी। इसके अलावा ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल भी इस उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे।जगन मोहन रेड्डी की पार्टी YSRCP भी समारोह में शिरकत करेगी।मायावती की पार्टी बसपा भी इस समारोह का हिस्सा बनेगी।

New Parliament Inauguration: सीएम जगन मोहन रेड्डी ने किया ट्वीट

New Parliament Inauguration: YSR कांग्रेस की ओर से आंध्रप्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने ट्वीट कर कहा, इस भव्य और विशाल संसद भवन को राष्ट्र को समर्पित करने के लिए मैं पीएम नरेंद्र मोदी जी को शुभकामनाएं देता हूं।
संसद, लोकतंत्र का मंदिर होने के नाते, हमारे देश की आत्मा को दर्शाती है। ऐसे में हमारे देश के लोगों और सभी राजनीतिक दलों को ऐसे शुभ आयोजन का बहिष्कार नहीं करना चाहिए।

New Parliament Inauguration: ये दल कर रहे हैं बहिष्‍कार

New Parliament Inauguration: मालूम हो कि अब तक 19 विपक्षीय दलों ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के बायकॉट का ऐलान किया है। इन दलों में कांग्रेस, डीएमके (द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम), शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट), समाजवादी पार्टी, भाकपा, झामुमो, केरल कांग्रेस (मणि), विदुथलाई चिरुथिगल कच्ची, रालोद, टीएमसी, जदयू, एनसीपी, सीपीआई (एम) आरजेडी, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, नेशनल कॉन्फ्रेंस, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी और मरुमलार्ची द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (एमडीएमके) शामिल हैं।

गुलाम नबी आजाद ने दिया बयान

New Parliament Inauguration news of the day

इसी बीच डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने एक अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा, जिस समय पीवी नरसिम्हा राव पीएम थे।शिवराज पाटिल स्पीकर थे और मैं संसदीय कार्य मंत्री था। उस दौरान शिवराज जी ने मुझसे कहा था कि एक नया और बड़ा संसद भवन 2026 से पहले बनकर तैयार होना चाहिए।
नया भवन तब से बनाना जरूरी था।उन्‍होंने कहा मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता कि उद्घाटन समारोह में कौन शामिल होगा या कौन बहिष्कार करेगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here