पाकिस्तान उच्चायोग ने रविवार को कहा कि उसने प्रसिद्ध शिव मंदिर ‘कटासराज धाम’ की यात्रा के लिए 139 भारतीय तीर्थयात्रियों को वीजा दिया है। यह मंदिर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में है। धर्म स्थलों की यात्रा के लिए एक द्विपक्षीय ढांचे के तहत भारत से सिख एवं हिंदू तीर्थयात्री हर साल पाकिस्तान का दौरा करते हैं। पाकिस्तानी श्रद्धालु भी प्रोटोकॉल के तहत हर साल भारत की यात्रा करते हैं।

Katasarajपाकिस्तान उच्चायोग ने कहा, ‘भारतीय तीर्थयात्रियों के एक और जत्थे (139 लोगों का) को पाकिस्तान उच्चायोग ने चकवाल जिले में स्थित श्री कटासराज धाम की 9 से 15 दिसंबर तक यात्रा करने के लिए वीजा दिया है।’ बता दें कि पिछले महीने पाकिस्तान ने 3,800 से अधिक सिख तीर्थयात्रियों को वीजा दिया था।

Katasaraj 02कुछ तीर्थयात्रियों ने 28 नवंबर को करतारपुर गलियारा शिलान्यास समारोह में हिस्सा लिया था।  इस महीने की शुरूआत में 220 से अधिक भारतीय तीर्थयात्रियों को प्रसिद्ध हिंदू मंदिर शदाणी दरबार की यात्रा के लिए वीजा दिया गया था। पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहैल महमूद ने कहा कि उनका देश आने वाले तीर्थयात्रियों को हरसंभव सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here