बिहार में लालू-राबड़ी से मिलीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पटना साहिब गुरुद्वारे में CM केजरीवाल और भगवंत मान ने टेका मत्था

0
46
Opposition Meeting
Opposition Meeting

Opposition Meeting:23 जून दिन शुक्रवार को पटना में विपक्षी एकता की बैठक होने वाली है। इस बैठक के अब मात्र कुछ ही घंटे बचे हैं। बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत विपक्ष के तमाम बड़े नेता पटना आ रहे हैं। वहीं, इस बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज पटना पहुंची। उनके साथ टीएमसी के सांसद और महासचिव अभिषेक बनर्जी भी थे।

पटना पहुंचते ही ममता बनर्जी ने बिहार के पूर्व सीएम और राजद सुप्रीमो लालू यादव से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने लालू के साथ उनकी पत्नी व बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी, बिहार के डिप्टी सीएम और लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव से भी मुलाकात की। सीएम ममता ने लालू यादव का पैर छूककर उनका आशीर्वाद भी लिया। इस मुलाकात के बाद उन्होंने शुक्रवार को होने वाली विपक्ष की बैठक को लेकर अपनी बात कही।
वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान भी विपक्ष की बैठक में शामिल होने के लिए आज पटना पहुंचे।

Opposition Meeting:ममता बनर्जी

Opposition Meeting::हम एक परिवार के रूप में साथ मिलकर लड़ेंगे- ममता बनर्जी

शुक्रवार को पटना में होने वाली विपक्षी एकता में शामिल होने के लिए बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पटना पहुंच गई हैं। पटना पहुंचते ही उन्होंने लालू और उनके परिवार से मुलाकात की। इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा,”मुझे बिहार में आकर बहुत अच्छा लगता है। हम लालू जी की बहुत इज्जत करते हैं उनसे मिलकर मुझे बहुत अच्छा लगा। उन्हें देखकर और बातकर के लगा कि आज भी वो बीजेपी के खिलाफ लड़ सकते हैं।”

विपक्षी एकता को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने कहा,”हम एक परिवार के जैसा साथ मिलकर लड़ेंगे।”
ममता ने कहा कि वे(विपक्ष) एक साथ बीजेपी से लड़ने के लिए पटना में एकत्रित हो रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम यहां(पटना) इसलिए आए हैं क्यों हम एक साथ लड़ेंगे। लालू यादव से मिलने के बाद सीएम ममता बनर्जी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से भी मुलाकात की।

देश में जो सत्ता के खिलाफ हैं उनपर पड़ रहे हैं छापे- आदित्य ठाकरे
शिवसेना(उद्धव गुट) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम आदित्य ठाकरे ने भी विपक्ष की बैठक में जाने की बात कही है। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। आदित्य ठाकरे ने कहा,”देश में जो लोग सत्ता के खिलाफ लड़ रहे हैं उनपर छापे पड़ रहे हैं। यह डर सरकार के मन में बैठा है जो अच्छी बात है।”

उन्होंने कहा,”सिर्फ नामर्द लोग ही केंद्रीय एजेंसियों को आगे कर लड़ते हैं, सिर्फ मर्द और महिलाएं मैदान में आकर लड़ते हैं।” आदित्य ने विपक्ष की बैठक को लेकर कहा,”पटना में कल विपक्ष की बैठक नहीं बल्कि देशभक्त लोगों की बैठक है। मैं भी उस बैठक में जरूर जाऊंगा।”

पटना साबिह पहुंचे सीएम केजरीवाल और मान
विपक्षी एकता के लिए आयोजित होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए आज गुरुवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान पटना पहुंचे। इनके साथ आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा भी थे। इस दौरान सीएम केजरीवाल और सीएम मान ने पटना साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेका। दोनों नेताओं ने गुरुद्वारे में प्रार्थान भी की। इस दौरान काफी संख्या में भीड़ देखने को मिली। बता दें कि पटना में विपक्ष की बैठक को लेकर कई दलों के नेताओं का यहां पहुंचना जारी है।

यह भी पढ़ेंः

“केजरीवाल जी आपको कोई मिस नहीं करेगा”, पटना में विपक्षी एकता बैठक से पहले कांग्रेस नेता का AAP पर वार

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौनशोषण का मामला, MP/MLA के स्पेशल कोर्ट में इस दिन होगी सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here