Odisha Snake Viral Video: बारात में जिंदा कोबरा के साथ नागिन डांस कर रहे थे लोग, फिर जो हुआ उसे देख आप भी हो जाएंगे दंग, देखें वायरल Video

बता दें कि सांपो में कोबरा प्रजाति को सबसे घातक सांप माना जाता है। जिसके डंसने के बाद आदमी की मौत होने की अधिक संभावना रहती है।

0
272
Odisha Snake Viral Video
Odisha Snake Viral Video

Odisha Snake Viral Video: शादियों का सीज़न चल रहा है और आए दिन सोशल मीडिया तरह- तरह के वीडियो वायरल हो रहे हैं। अब शादी है तो नागिन डांस न देखने को मिले, ये तो नामुमकिन है। अकसर लोगों को शादियों में नाग बनकर नाचते देखा जाता है। लेकिन बीते दिन 28 अप्रैल को ओडिशा के मयूरभंज जिले में ऐसा नज़ारा देखने को मिला जिसे देखकर सब दंग रह गए। शादी में जिंदा कोबरा (Cobra), नागिन गाने पर डांस करता नज़र आया। वीडियो इसलिए हैरान करने वाला रहा, क्योंकि बाराती जान जोखिम में डालकर सांप के सामने डांस कर रहे थे।

Odisha Snake Viral Video
Odisha Snake Viral Video

बता दें कि सांपो में कोबरा प्रजाति को सबसे घातक सांप माना जाता है। जिसके डंसने के बाद आदमी की मौत होने की अधिक संभावना रहती है। जिसके बाद पुलिस ने ओडिशा के मयूरभंज जिले में एक बारात में जिंदा कोबरा का इस्तेमाल करने के आरोप में पांच लोगों को हिरासत में लिया है।

Odisha Snake Viral Video: वायरल हो रहा है वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में ‘बारातियों’ (दूल्हे की तरफ के लोग) को शहर की सड़कों पर कोबरा सांप के साथ देखा गया, जिसमें उनके द्वारा किराए पर लिए गए एक सांप को अपनी बांस की टोकरी में खुले ढक्कन के साथ नचाया जा रहा था। घबराए स्थानीय लोगों ने वन विभाग को सूचित किया और जिसके बाद कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर कोबरा को बचाया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सांप का गलत इस्तेमाल करने के आरोप में सपेरे समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ जारी है और वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1982 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

वहीं स्नेक हेल्पलाइन के संयोजक सुवेंदु मलिक ने कहा कि वीडियो में बारात में बजने वाले तेज संगीत के कारण सांप डरा हुआ लग रहा था। सुवेंदु मलिक ने कहा कि “सपेरे ने कोबरा के जहरीले दांत निकाल दिए होंगे, जो कि अवैध भी है। मैं इस तरह सांप के साथ व्यवबार करने की अनुमति देने वाले दूल्हे और उसके पिता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करता हूं। यह देश में इस तरह के पहले मामलों में से एक हो सकता है।

संंबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here