Mohammed Zubair की मुश्किलें बढ़ी, ED ने मांगी विदेशों से मिले चंदे की जानकारी

पुलिस ने Pravda foundation ICICI बैंक की डिटेल्स ईडी को सौंपी है। इस अकाउंट में पिछले तीन महीने लाखों रुपए आए हैं। सूत्रों के मुताबिक, इस अकाउंट में पाकिस्तान और सऊदी से भी रकम आई है।

0
213
Mohammed Zubair
Mohammed Zubair

Mohammed Zubair : मोहम्मद जुबैर मामले में अब ईडी की भी एंट्री हो सकती है। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने जुबैर की बैंक डिटेल की जानकारी ईडी को दी है। साथ ही FIR की कॉपी भी ईडी को सौंपी है। बता दें कि पुलिस ने Pravda foundation ICICI बैंक की डिटेल्स ईडी को सौंपी है। इस अकाउंट में पिछले तीन महीने लाखों रुपए आए हैं। सूत्रों के मुताबिक, इस अकाउंट में पाकिस्तान और सऊदी से भी रकम आई है।

Mohammed Zubair की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी

बता दें कि इससे पहले, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार Alt News के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को शनिवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। जहां जुबैर की पेशी के दौरान दिल्ली पुलिस ने उन पर सबूतों को मिटानें का आरोप लगाया। वहीं, दिल्ली पुलिस ने जुबैर पर ये भी आरोप लगाया कि जुबैर को विदेशों से चंदा मिला है।

Mohammad Zubair
Patiala House Court

दिल्ली पुलिस ने Mohammed Zubair को किया था गिरफ्तार

बता दें कि Alt News के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को 27 जून को दिल्ली पुलिस ने एक ट्वीट के जरिए धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इसी दिन निचली अदालत ने एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

Mohammed Zubair
Mohammed Zubair

Mohammed Zubair के बैंक खाते में 4 हजार से ज्यादा लोगों ने भेजे 55 लाख रुपये

वहीं, दिल्ली पुलिस ने जब मोहम्मद जुबैर की बैंक खाते की डिटेल निकलवाई तो उसमें बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, जुबैर के बैंक खाते में करीब चार हजार से ज्यादा एंट्री हैं। लोगों ने लाखों रुपये भेजे हैं। दिल्ली पुलिस जांच कर रही है कि पैसे भेजने वाले लोग कौन हैं और कहां-कहां से पैसा भेजा गया है। स्पेशल सेल की आईएफएसओ के पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मोहम्मद जुबैर के बैंक खाते में पैसे यूपीआई, ई-वॉलेट, कार्ड व इंटरनेट बैंकिंग के जरिए भेजे गए हैं।

Mohammed Zubair कौन है ?

गौरतबल है कि ऑल्ट न्यूज़ एक डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म है। मोहम्मद जुबैर ऑल्ट न्यूज प्लेटफॉर्म के सह-संस्थापक हैं। अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर जुबैर ने खुद को ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक के अलावा न्यूज़ एनालिस्ट और फैक्ट चेकर भी बताया है। मोहम्मद जुबैर का कहना है कि वह गलत, फेक न्यूज फैलाने वाली खबरों का फैक्ट चेककर उसकी असलीयत बताते हैं। ऑल्ट न्यूज़ पर कई अन्य वेबसाइटों पर प्रकाशित होने वाली खबरों की फैक्ट चेकिंग की जाती है। इस प्लेटफॉर्म ने कई बड़े खुलासे किए हैं। जानकारी के अनुसार, ऑल्ट न्यूज़ के इस काम की देश- विदेशों में भी सराहना की गई है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here