महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार की सहयोगी पार्टी शिवसेना ही बीजेपी के विरोध में उतर आई है। बीजेपी-शिवसेना के रिश्तों में तल्खी तो पुरानी है लेकिन इस बार यह और ज्यादा मुखर होकर सामने आई है। ताज़ा घटनाक्रम में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव नरेन्द्र मोदी के नेतृत्वा में लड़ना उन्हें कतई मंजूर नहीं है। दिलचस्प यह है कि उद्धव ठाकरे इससे पहले एनडीए की बैठक में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में अगला लोकसभा चुनाव लड़ने संबधी प्रस्ताव का समर्थन कर चुके हैं

Modi's leadership not approved - Uddhav Thackerayउद्धव ने यह बयान मुंबई में शिवसेना कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिया। उद्धव ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने सम्बन्धी प्रस्ताव पर रामविलास पासवान ने जबरदस्ती मंजूरी ले ली थी। ठाकरे का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एनडीए की एक अन्य सहयोगी पार्टी एलजेपी के नेता और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा है कि 2024 तक प्रधानमंत्री पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं है उद्धव ने कहा कि अभी चुनाव होने में दो साल का वक़्त है। ऐसे में मोदी अपने नेतृत्व को लेकर जल्दबाजी में क्यों हैं? पहले मोदी अभी के वक़्त और मिले समर्थन का उपयोग देश के लिए करें।

शिवसेना प्रमुख ने चुनावों और मोदी के नेतृत्व के अलावा पाकिस्तान की नापाक हरकतों पर भी जम कर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अब मन की बात को छोड़कर गन की बात करनी चाहिए। पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब मिलना चाहिए। उद्धव ने कहा कि गाय बचाने से पहले पाकिस्तान के टुकड़े करने की सोचें। शिवसेना इस मुद्दे पर बीजेपी को पूरा सहयोग देगी। उन्होंने प्रधानमंत्री को पार्टी के बजाय देश को मजबूत करने की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here