समाजवादी पार्टी के MLC Pushparaj Jain के ठिकानों पर IT Raid, टैक्स चोरी की आशंका

0
392
MLC Pushparaj Jain
MLC Pushparaj Jain

MLC Pushparaj Jain: इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से भारी मात्रा में कैश और सोना बरामद करने के बाद आयकर विभाग ने एक बार फिर समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन और मोहम्मद याकूब के घर पर छापेमारी की है। कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के छिपट्टी स्थित फैक्ट्री में भी छापेमारी चल रही है।

MLC Pushparaj Jain
MLC Pushparaj Jain

बता दें कि 2 दिन पहले तक कानपुर से लेकर कन्नौज तक चली छापेमारी में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से भारी मात्रा में कैश और सोना बरामद किया गया था। इसी के बाद अब समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन और मोहम्मद याकूब के घर पर भी इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी शुरू की है। इन दिनों उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से जुड़े नेताओं के घर पर आयकर विभाग की टीम लगातार छापेमारी (Raid) कर रही है।

MLC Pushparaj Jain के घर आयकर विभाग ने सुबह 7 बजे मारा छापा

गौरतलब है कि आयकर विभाग की टीम शुक्रवार सुबह 7 बजे कन्नौज के सदर कोतवाली क्षेत्र स्थित छिपट्टी के रहने वाले पुष्पराज जैन के घर पहुंच गयी। वहीं आयकर विभाग की एक टीम मोहम्मद याकूब की परफ्यूम फैक्ट्री और घर पर भी रेड करने पहुंची। बता दें कि आयकर विभाग की ओर से दोनों के घर छापेमारी शुरू की जा चुकी है। इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन के मामले में आयकर विभाग अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रहा है। जानकारी के अनुसार, कानपुर, कन्नौज और मुंबई में करीब 14 जगहों पर आयकर अधिकारी कार्रवाई कर रहा है। जिसमें 8 कमर्शियल व 6 रिहायशी जगहों पर कार्रवाई की जा रही है।

Akhilesh Yadav का MLC Pushparaj Jain उर्फ पम्पी जैन के घर जाने का था कार्यक्रम

Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

बता दें कि अखिलेश यादव का शुक्रवार 31 दिसंबर को कन्नौज में पम्मी जैन के घर जाने का कार्यक्रम था। इन दिनों यूपी का कन्नौज काफी चर्चा में है। एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कन्नौज के पार्टी ऑफिस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। अखिलेश यादव ने 9 नवंबर को समाजवादी इत्र लॉन्च किया था। गौरतलब है कि पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन ने ही इत्र को तैयार कराया था। अखिलेश यादव के साथ पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन प्रेस कॉन्फ्रेंस में साथ बैठने वाले थे। बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस तय समय पर होगी।

कौन हैं MLC Pushparaj Jain उर्फ पम्पी जैन?

प्रगति अरोमा ऑयल डिस्टिलर्स प्राइवेट लिमिटेड के सह-मालिक पुष्पराज जैन को 2016 में इटावा-फर्रुखाबाद से एमएलसी के रूप में चुना गया था। उनके इस बिजनेस की शुरुआत उनके पिता सवैललाल जैन ने 1950 में की थी। पुष्पराज जैन के तीन भाई हैं। पुष्पराज कन्नौज में ही व्यवसाय चलाते हैं। उनके तीन भाइयों में से दो मुंबई ऑफिस में काम करते हैं जबकि तीसरा उनके साथ कन्नौज में मैन्युफैक्चरिंग सेट-अप पर काम करता है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here