आरजेडी प्रमुख लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती के पति शैलेश कुमार से मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में 9 घंटे तक पूछताछ की गई है। ईडी ने इससे पहले राज्यसभा सांसद मीसा और उनके पति शैलेश के दिल्ली स्थित कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी में ईडी ने कई कागजात, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और फोन जब्त किए हैं।

जानकारी के मुताबिक ईडी ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश पर काले धन को सफेद करने के आरोप में दिल्ली के बिजवासन, सैनिक फॉर्म और घिटोरनी इलाके में छापेमारी की। आरोप है कि मीसा और उनके पति ने फर्जी कंपनियों के जरिए 8 हजार करोड़ रुपए के काले धन को सफेद किया है। छापेमारी के दौरान ईडी की टीम ने मीसा और उनके पति का फोन जब्त कर लिया, साथ ही जांच टीम ने मीसा के पति शैलेश से नौ घंटे तक पूछताछ भी की है।

Misaलालू यादव के परिवार पर ईडी की छापेमारी के बाद दस जुलाई को आरजेडी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक के लिए पटना स्थित राबड़ी देवी के घर को जगह के तौर पर चुना गया है।

वहीं भाजपा ने आरोप लगाया कि मीसा ने आयोग को गुमराह किया है। राज्यसभा चुनाव के दौरान अपने शपथपत्र में कई संपत्तियों की जानकारी नहीं दी है। भाजपा आयोग से मीसा की सदस्यता रद्द करने की शिकायत करेगी।

इससे पहले आय कर विभाग ने भारती के पति शैलेश कुमार, भाइयों- बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव सहित अन्य रिश्तेदारों की 12 से अधिक संपत्तियां बेनामी लेनदेन अधिनियम, 1988 के तहत कुर्क की थी। आय कर विभाग ने दिल्ली में लालू के रिश्तेदार की दो संपतियां और बिहार में कई संपतियां कुर्क की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here