INDIA गठबंधन का बड़ा फैसला, अगले हफ्ते मणिपुर जाएंगे विपक्षी पार्टियों के नेता!

Manipur Violence: सूत्रों के हवाले से खबर है कि अगले हफ्ते विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) के नेता मणिपुर जा सकते हैं।

0
49
India Alliance on Manipur Violence
India Alliance on Manipur Violence

Manipur Violence: मणिपुर में जारी जातीय हिंसा के बीच बुधवार (19 जुलाई) को दो महिलाओं से बर्बरता के वायरल वीडियो ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया। इसे लेकर अब विपक्ष सरकार पर हमलावर बना हुआ है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि अगले हफ्ते के आखिर में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) के नेता मणिपुर जा सकते हैं। माना जा रहा है कि सोमवार सुबह (24 जुलाई) संसद में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में इस बारे में अहम फैसला लिया जा सकता है।

FotoJet 97
India Alliance on Manipur Violence

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भी मणिपुर जाने की खबर ने जोर पकड़ा हुआ है। मालूम हो कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) की चीफ बनर्जी ने गुरुवार (20 जुलाई) को बताया था कि राज्य का दौरा करने को लेकर अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ उनकी बातचीत चल रही है। सूत्रों की मानें तो उन्होंने शुक्रवार (21 जुलाई) को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भी मणिपुर जाने को लेकर बात की।

विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया में कौन-कौन सी पार्टियां है?

विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया में कांग्रेस, आप, टीएमसी, जेडीयू, पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की शिवसेना, शरद पवार की एनसीपी, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की डीएमके, लेफ्ट, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की जेएमएम और आरजेडी सहित 26 दल हैं। 

Manipur Violence: कब शुरू हुई मणिपुर में हिंसा?

मणिपुर में अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने की मांग को लेकर मैतेई समुदाय ने 3 मई को ट्राइबल सॉलिडारिटी मार्च निकाला था और इसी एकता मार्च के दौरान हिंसा भड़की थी जिसने मणिपुर को आग में झोंक दिया। जिसमें 150 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है तो कई लोग घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें:

Gyanvapi Case में मुस्लिम पक्ष को बड़ा झटका! ASI सर्वे के लिए वाराणसी कोर्ट ने दी इजाजत, जानें क्या कहा…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here