Mahatma Gandhi’s Death Anniversary: महात्‍मा गांधी की पुण्‍यतिथि पर PM Modi ने किया नमन, कहा- बापू का बलिदान भूल नहीं सकता देश

Mahatma Gandhi's Death Anniversary:

0
96
Mahatma Gandhi death Anniversary news today
Mahatma Gandhi death Anniversary news today

Mahatma Gandhi’s Death Anniversary: पूरा राष्ट्र आज यानी 30 जनवरी सोमवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि मना रहा है। इस मौके पर दिल्‍ली के राजघाट में बापू की समाधि पर सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन किया जाएगा।जानकारी के अनुसार सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजघाट पर बापू की समाधि पर जाएंगे और श्रद्धांजलि देंगे।

इससे पूर्व उन्होंने ट्वीट कर बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया। पीएम मोदी ने कहा कि वह उनके गहन विचारों को याद करते हैं।बापू का बलिदान पूरा देश कभी भूल नहीं सकता।
पीएम मोदी ने कहा कि 30 जनवरी की तारीख देश के इतिहास में काले दिन के तौर पर दर्ज है। 30 जनवरी 1948 वही तारीख है जब नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या कर दी थी। यह दिन पूरे देश के लिए क्षति का दिन बन गया था, इसलिए महात्मा गांधी की याद में उनकी पुण्यतिथि को भारत शहीद दिवस के तौर पर मनाता है।

Mahatma Gandhi's Death Anniversary news
Mahatma Gandhi’s Death Anniversary.

Mahatma Gandhi’s Death Anniversary: पीएम मोदी-नहीं भूलाया जा सकता बापू का बलिदान

पीएम मोदी ने कहा, “मैं बापू को उनकी पुण्यतिथि पर सादर नमन करता हूं। उनके गहन विचारों को याद करता हूं। मैं उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं जो राष्ट्र की सेवा में शहीद हुए। बापू के बलिदानों को कभी भुलाया नहीं जाएगा।विकसित भारत के लिए काम करने के हमारे संकल्प को मजबूत करते रहेंगे।”

Mahatma Gandhi’s Death Anniversary: मालूम हो कि हर वर्ष 30 जनवरी के दिन राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री और तीनों सेनाओं के प्रमुख (सेना, वायु सेना और नौसेना) दिल्ली के राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी बापू की पुण्यतिथि श्रद्धांजलि अर्पित की। ट्वीट कर कहा कि विश्व शांति और भारत की प्रगति का जो मार्ग उन्होंने दिखलाया।वह आज भी बहुत प्रासंगिक है, उनकी प्रेरणा से ही आज एक नए और आत्मनिर्भर भारत का निर्माण प्रगति पर है।

Mahatma Gandhi’s Death Anniversary: सीएम केजरीवाल ने राष्ट्रपिता को किया याद

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here