LPG Cylinder Price Hike: आम जनता पर महंगाई की एक और मार, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़े, अब इतने रुपये में मिलेगा एक गैस सिलेंडर

एक तरफ खाद्य पदार्थों की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी है और महंगाई की मार झेल रही जनता के लिए फिलहाल कहीं से राहत के संकेत नहीं मिल रहे हैं।

0
233
LPG Commercial Cylinder Price
LPG Commercial Cylinder Price

LPG Cylinder Price Hike: कमर्शियल गैस सिलेंडर के बाद अब घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं। 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (Domestic Gas Cylinder) की कीमत में आज से 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अब से घरेलू एलपीजी सिलिंडर की नई कीमत 999.50 रूपये हो गई है। LPG सिलेंडर की बढ़ी हुई कीमत आज से ही पूरे देश में लागू हो गई हैं।

LPG Cylinder Price Hike
LPG Cylinder Price Hike

LPG Cylinder Price Hike: 22 मार्च को बढ़ाए गए थे एलपीजी सिलेंडर के दाम

बता दें कि इससे पहले 22 मार्च को घरेलू रसोई गैस के दाम में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई थी। जिसके बाद दिल्ली में सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का दाम 949.50 रुपये हो गया था। अप्रैल माह में इस सिलेंडर की कीमत में कोई इजाफा नहीं हुआ था। LPG सिलेंडर के दाम ऐसे वक्त में बढ़े हैं जब आम आदमी पेट्रोल और डीजल पर महंगाई की मार झेल रहा है। तब कोलकाता में गैस सिलेंडर 976 रुपये में मिल रहा था।

LPG Cylinder Price Hike
LPG Cylinder Price Hike

1 मई से बढ़ाए गए थे कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम

बता दें कि मई महीने के पहले ही दिन कमर्शियल गैस सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder Price) की कीमतों में इजाफा हुआ था। तेल कंपनियों ने एलपीजी गैस के दाम में 102.50 रुपये की बढ़ोतरी (LPG Price Hike) की थी। 19 किलो के गैस सिलेंडर की कीमत में 102.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अब 19 किलो का गैस सिलेंडर 2355.50 रुपये में मिल रहा है। पहले इसकी कीमत 2253 रुपये थी। साथ ही 5 किलो वाले एलपीजी सिलेंड का भी दाम बढ़ाया गया था। जिसके बाद 5 किलो वाला एलपीजी सिलेंड 655 रुपये में मिल रहा है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here