LIC IPO में निवेश करने वालों को करना होगा इंतजार, बाजार में गिरावट की वजह से टली डेट

LIC IPO: सरकार भारतीय जीवन बीमा निगम के आईपीओ (IPO) को लाने की तारीख पर इस हफ्ते में फैसला ले सकती है।

0
336
LIC IPO
LIC IPO

LIC IPO: एलआईसी आईपीओ का बेसब्री से इंतजार कर रहे निवेशकों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। सरकार भारतीय जीवन बीमा निगम के आईपीओ (IPO) को लाने की तारीख पर इस हफ्ते में फैसला ले सकती है। एलआईसी में 5 प्रतिशत हिस्सेदारी या 31.6 करोड़ शेयर की बिक्री पहले मार्च में होने वाली थी, लेकिन यूक्रेन संकट से बाजार में आई गिरावट के बाद इसे टाल दिया गया।

LIC IPO
LIC IPO

LIC IPO: सेबी के पास नए कागजात दाखिल करने होंगे

अंतरराष्ट्रीय मूल्यांकन कंपनी मिलीमैन एडवाइजर्स की ओर से जारी रिपोर्ट में एलआईसी का अंतर्निहित मूल्य निकाला गया है। 30 सितंबर, 2021 तक कंपनी का अंतर्निहित मूल्य 5.4 लाख करोड़ रुपये था।

अंतर्निहित मूल्य बीमा कंपनी में शेयरधारकों के एकीकृत मूल्य के आधार पर निकाला गया है। अगर सरकार 12 मई तक आईपीओ नहीं ला पाती है, तो उसे दिसंबर तिमाही के नतीजे बताते हुए सेबी के पास नए कागजात दोबारा दाखिल करने होंगे।

LIC IPO
LIC IPO

मार्च में होनी थी लॉन्चिंग: एलआईसी के आईपीओ की लॉन्चिंग मार्च में होने वाली थी लेकिन रूस-यूक्रेन संकट की वजह से भारतीय शेयर बाजार में अस्थिरता आ गई। ऐसे में केंद्र सरकार ने इसे कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया। अब जब बाजार में स्थिति सामान्य सी दिख रही है तो सरकार आईपीओ के लॉन्चिंग की तारीख का ऐलान कर सकती है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here