कांग्रेस नेता Karti Chidambaram के ठिकानों पर CBI की छापेमारी, ट्वीट कर कहा- यह एक रिकॉर्ड बनेगा

इससे पहले भी कई बार कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है। छापेमारी को लेकर कार्ति चिदंबरम का एक ट्वीट भी सामने आया है।

0
174
Karti Chidambaram
Karti Chidambaram

Karti Chidambaram: सीबीआई( CBI) ने आज पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे और कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि यह छापेमारी एक हालिया जांच से संबंधित है। CBI ने कार्ति चिदंबरम के घर और ऑफिस के अलावा कई जगह तलाशी अभियान शुरू किया है।

इससे पहले भी कई बार कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है। छापेमारी को लेकर कार्ति चिदंबरम का एक ट्वीट भी सामने आया है। कार्ति ने ट्वीट कर लिखा कि, यह कितनी बार हुआ है, मैं तो गिनती भी भूल गया हूं। छापेमारी का एक रिकॉर्ड बनेगा। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने कार्ति और पी. चिदंबरम के घर समेत 9 ठिकानों पर छापेमारी की है।

Karti Chidambaram: क्या है मामला?

खबरों के मुताबिक कार्ति चिदंबरम पर हाल ही में विदेश पैसे भेजने के आरोप में एक केस दर्ज किया गया था। बता दें कि यह घटना 2010 से 2014 के बीच की बताई जा रही है जब कार्ति ने पैसे विदेश भेजे। कार्ति चिदंबरम पर कई मामलों में जांच चल रही है। इनमें से एक मामला INX मीडिया कंपनी से भी जुड़ा है। मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा ये मामला साल 2007 का है।

Karti Chidambaram
Karti Chidambaram

वहीं जब कंपनी को विदेशी निवेश प्राप्त करने की स्वीकृति दी गई थी तब आरोपों के मुताबिक पी. चिदंबरम उस वक्त वित्त मंत्री थे। आईएनएक्स मीडिया ग्रुप पर आरोप है कि 2007 में फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी में कई तरह की अनियमितताएं बरतकर उसने 305 करोड़ रुपये का विदेशी फंड प्राप्त किया। INX मीडिया इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी की कंपनी थी।

संबंधित खबरें:

कार्ति चिदंबरम केस – मनी लॉन्डरिंग मामले पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here