जम्मू कश्मीर में ऑपरेशन सफाया चल रहा है। सुरक्षा बल आतंकियों को खोज खोज कर मौत के घाट उतार रहे हैं। बुधवार की सुबह सुरक्षा बलों के हाथ फिर बड़ी कामयाबी लगी लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर एजाज उर्फ अबू हुरैरा को मार गिराया है। बड़ी मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। इतना ही नहीं स्थानीय दो आतंकियों को भी मार गिराया।

कश्मीर जोन के आईजी से मिली जानकारी के अनुसार सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों के हाथ यह आतंकी लगा। मंगलवार देर रात से ही गोला बारी चल रही थी। आखिर कार आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया। इस माह कई आतंकियों  को मारा गया है।

सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि इलाके में लश्कर- ए- तैयबा के आतंकी छुपे हुए हैं। सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाना शुरु किया। आतंकी भी सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर रहे थे दोनों तरफ से बंदूखें चल रही थी। और फिर उसका जवाब दिया गया। मौके से बड़े पैमाने पर हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। फिलहाल ऑपरेशन जारी है। 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना पर पुलवामा शहर की मुख्य कॉलोनी में मंगलवार देर रात राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बल निर्धारित क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हुई।

उन्होंने कहा कि बाद में आतंकवादियों के भागने के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया। उन्होंने कहा कि आज सुबह सुरक्षाबलों ने फिर से इलाके की ओर बढ़ने की कोशिश की तो आतंकवादियों ने फिर से उनपर गोलीबारी की। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी कमांडर सहित तीन आतंकवादी मारे गए है। सभी आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा के बताए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here