Jammu and Kashmir: Home Minister Amit Shah ने IIT Jammu के नये कैंपस का किया उद्धाटन

0
640
Amit Shah
Amit Shah

Jammu and Kashmi: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज अपने 3 दिवसीय दौरे के दूसरे दिन आईआईटी जम्मू के नये कैंपस का उद्घाटन किया। गृहमंत्री शाह के साथ इस कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद थे। अमित शाह केंद्र जम्मू और कश्मीर के 3 दिवसीय दौरे पर वहां 23 अक्टूबर को पहुंचे हैं।

iit6

गृह मंत्री अमित शाह ने 23 अक्टूबर को एक कार्यक्रम में कहा कि कश्मीर के यूवाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शांतिपूर्ण और विकसित जम्मू कश्मीर के सपने को साकार करने के लिए आगे आना चाहिए। इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर की आवाम से कहा कि परिसीमन के बाद जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होंगे और उसके बाद जम्मू-कश्मीर का राज्य दर्जा भी बहाल कर दिया जाएगा।

iit8

अमित शाह ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज जम्मू कश्मीर में युवा विकास, रोजगार और पढ़ाई की बात कर रहा है। यह बहुत बड़ा बदलाव है। अब कोई कितनी भी ताकत लगा ले, इस बदलाव की बयार को कोई अब रोक नहीं सकता है।

iit5

कश्मीर घाटी में बढ़ रही आतंकी गतिविधियों पर अमित शाह ने कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि जम्मू कश्मीर की शांति में जो भी खलल डालना चाहेगा, उससे हम सख्ती से निपटेंगे। यहां विकास की जो यात्रा शुरु हुई है, इसमें कोई भी रोढ़ा नहीं अटका पाएगा।

iit3

गृहमंत्री शाह ने कहा कि आजादी के बाद भारत सरकार ने प्रति व्यक्ति के हिसाब से जम्मू कश्मीर को सबसे ज्यादा मदद की है, लेकिन यहां की गरीबी, बेरोजगारी नहीं गई। इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास नहीं हुआ। अब यहां से गरीबी जा रही है, लोगों को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं।

iit4

गौरतलब है कि धारा 370 के समाप्त होने के बाद गृहमंत्री अमित शाह का यह पहला जम्मू-कश्मीर कादौरा है। कश्मीर में अक्टूबर की शुरुआत से आतंकवादियों द्वारा किए जा रहे टारगेट किलिंग को लेकर अमित शाह ने सैन्य अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की।

इसे भी पढ़ें: अमित शाह के J&K दौरे पर Mehbooba Mufti ने किया ट्वीट, बोलीं- आपकी यात्रा के लिए 700 लोगों को हिरासत में लिया गया

अमित शाह ने कहा,”PM Modi जैसा लोकतांत्रिक नेता अब तक नहीं हुआ”, टेनिस खिलाड़ी Martina Navratilova ने बताया मजाक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here