Horoscope and Panchang: सिंह राशि वालों को मिल सकती है खुशखबरी, तुला राशि के जातक सेहत का रखें ध्‍यान।

Horoscope and Panchang: वृष राशि के लोगों को आज वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतने की जरूरत है। अपने रूटीन काम को तय समय के अंदर पूरा करने का प्रयास करें।

0
233
Horoscope and Panchang
Horoscope and Panchang

Horoscope and Panchang: हिन्दू पंचांग को वैदिक पंचाग के नाम से भी जाना जाता है।ये मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि,नक्षत्र, वार, योग और करण है। पंचांग के जरिये हम सूर्योदय, सूर्यास्त, राहुकाल, सूर्य और चंद्र की गृह स्थिति हिन्दू मास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय। सिंह राशि वालों को मिल सकती है खुशखबरी, तुला राशि के जातक सेहत का रखें ध्‍यान।

Horoscope and Panchang
Horoscope and Panchang

यहां देखें पंचाग 19 अप्रैल 22

तिथितृतीया 
नक्षत्रअनुराधा 
पक्षकृष्‍ण पक्ष 
वारमंगलवार 
योगव्‍यातिपात05:01 बजे सुबह
सूर्योदय06:06 एएम 
सूर्यास्‍त06:45 पीएम 
चंद्रमावृश्चि‍क राशि 
राहूकाल03:35 पीएम से 05:10 पीएम 
विक्रमी संवत2079 
शक संवत1943प्‍लव 
मासवैशाख 
शुभ मुहूर्तसुबह 12:01-12:51 बजे तक 
दिशा शूलउत्‍तर दिशा 

Horoscope and Panchang: जानिये क्‍या बोल रहे हैं आपके ग्रह और सितारे

मेष: मेष राशि के जातक अपने ऊपर व्‍यर्थ का तनाव हावी न होने दें। कार्यालय के कामों में अन्‍य पर निर्भर न रहें। आज नौकरी में स्‍थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं।

वृष: वृष राशि के लोगों को आज वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतने की जरूरत है। अपने रूटीन काम को तय समय के अंदर पूरा करने का प्रयास करें। वाद-विवाद में न पड़ें।

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन शुभ है। नौकरी और व्‍यवसाय में प्रगति होगी। बेवजह का तनाव अपने ऊपर लेने से बचें। जहां तक हो सकें, अपने जरूरी काम तय समय के अंदर पूर्ण कर लें।

कर्क: कर्क राशि के जातकों को आज कोई जरूरी दस्‍तावेज सौंपे जा सकते हैं। जिन्‍हें संभालकर रखें। आने वाले समय में कोई बड़ा प्रोजेक्‍ट हाथ में मिल सकता है। सकारात्‍मक सोच रखें।

horoscope and Panchang
horoscope and Panchang

Horoscope and Panchang

सिंह: सिंह राशि के जातकों को आज कहीं से खुशखबरी मिल सकती है। कारोबार में तरक्‍की होगी। जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं।

कन्‍या: कन्‍या राशि के जातकों को संतान की चिंता सताएगी। उनके स्‍वास्‍थ्‍य का बेहद ध्‍यान रखें। काम के सिलसिले में कहीं बाहर जाना पड़ सकता है।

तुला: तुला राशि के जातकों को आज अपनी सेहत का ध्‍यान रखना होगा। बाहर का भोजन करने से बचें। आज शरीर में थकान के चिड़चिड़ापन बना रहेगा।

वृश्चिक: इस राशि के जातक से वरिष्‍ठ अधिकारी प्रसन्‍न रहेंगे। आज घर और बाहर दोनों की क्षेत्रों की जिम्‍मेदारियां बखूबी निभाएंगे। यात्रा के दौरान अपने सामान का ध्‍यान रखें।

धनु: धनु राशि के जातकों को आज परीक्षा में बेहतर परिणाम मिलेंगे।कारोबार में आज आय की तुलना में व्यय ज्यादा होगा।प्रेमी के साथ भविष्‍य की योजनाओं पर काम कर सकते हैं।

मकर: मकर राशि के लोगों को आज बड़ी कामयाबी मिल सकती है। व्‍यवसाय में नये क्लाइंट्स जुड़ सकते हैं। आपके व्यक्तित्व में काफी सुधार होगा। यात्रा की योजना बना सकते हैं।

कुंभ: कुंभ राशि के जातकों को आर्थिक गतिविधियों को लेकर काफी सावधानी बरतनी होगी।आयात-निर्यात के कार्यों में बड़ा लाभ हो सकता है। अपने माता एवं बड़ों का सम्‍मान करें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here